गुरुवार, 12 सितंबर 2024

आजमगढ़ :दो दसक से बिजली सप्लाई है बन्द तो कैसे हुई करेन्ट से मौत।।||Azamgarh:If electricity supply has been cut off for two decades, then how did the death occur due to electric shock?||

शेयर करें:
आजमगढ़ :
दो दसक से बिजली सप्लाई है बन्द तो कैसे हुई करेन्ट से मौत।।
एसपी ग्रामीण के बयान से पीडित परिवार आहत।।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय।।
दो टूक : आजमगढ़ एसपी ग्रामीण के बयान से मृतक हर्षित चौबे के परिवार के लोग आहत है । परिवार के लोगो ने पुलिस की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह लगाया है ।  फूलपुर कोतवाली के अंबारी पाण्डेय के पूरा में बाजरे के खेत से किशोर का सड़ा हुआ शव मिला था। परिजनों द्वारा गांव के ही उसके दो दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया गया है। इस बीच पोस्टमार्टम रिपोर्ट में करेंट से मौत की पुष्टि एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने किया है । 
परिजनों और विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जिस विद्युत तार में 25 साल पहले ही करेंट प्रवाहित होना बंद हो गया, उससे अचानक कहा से करेंट आ गया और हर्षित की मौत हो गयी। नया मोड़ आने से परिजनों ने पुलिस की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह सवाल खड़ा कर दिया है । 
बताते चले कि-
कोतवाली फूलपुर अंबारी के पांडेय का पूरा गांव निवासी हर्षित चौबे उर्फ शिवा 17 वर्ष पुत्र मुकेश चौबे की मौत  बुधवार को ही हो गयी थी । ग्रामीण एसपी चिराग जैन द्वारा इसकी पुष्टि भी की जा रही है कि  पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जानकारी होने से हत्या का आरोप लगा रहे हर्षित के दादा त्रिलोकी नाथ चौबे, पिता मुकेश चौबे, माता प्रेमशीला ,चाचा अमित चौबे आश्चर्य चकित हैं कि हत्या को अब करेन्ट से मौत में बदलने की साजिश की जा रही है ,जबकि उस विद्यत पोल और तार में लगभग 25 साल से करेन्ट ही नही आता है । पुलिस द्वारा गांव के जगदीश यादव और नकुल राजभर को पकड़कर 5 दिन से पूछ ताछ की जा रही है। परिजनों सहित ग्रामीणों का कहना है कि जिसे बिजली के तार में 25 साल से करेंट नहीं आ रहा है उससे कैसे हर्षित की मौत हो गयी। इस तार द्वारा जब शाहगंज जौनपुर से फूलपुर को बिजली मिलती थी तब करेंट आती थी। पूरे गांव में पोस्टमार्टम रिपोर्ट चर्चा का विषय बनी हुई है। जिस घटना को परिजन हत्या बता रहे हैं उसे पोस्टमार्टम में करेंट से मौत दिखाने से नाराज हैं।
 इस सम्बंध में ग्रामीण पुलिस अधीक्षक चिराग जैन का कहना है कि हमने पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का हवाला दिया है कि करेंट से मौत हुई है । हर्षित के मौत के अन्य पहलुओं पर भी जांच चल रही है । जांच पूरी होने के बाद ही खुलासा किया जाएगा । 
 विद्युत पावर स्टेशन फूलपुर के अवर अभियंता मनीष कुमार का कहना है कि जब शाहगंज से   बिद्युत आपूर्ति फूलपुर के लिए होती थी तब इस विद्युत लाइन में आपूर्ति की जाती थी । फूलपुर में 132 पावर विद्युत स्टेशन का निर्माण हो जाने के बाद यहाँ की सप्लाई के लिए अलग लाइन बना दी गयी है । इस विद्युत तार में लगभग 25 साल से आपूर्ति बन्द कर दी गयी है ।
युवक के मौत का रहस्य कही रहस्य बनकर न रह जाए।।