रविवार, 8 सितंबर 2024

आजमगढ़ :ग्राम समाज की जमीन की मिट्टी बेचने का प्रधान व लेखपाल पर लगाया आरोप।।||Azamgarh:Pradhan and Lekhpal accused of selling soil of village society's land.||

शेयर करें:
आजमगढ़ :
ग्राम समाज की जमीन की मिट्टी बेचने का प्रधान व लेखपाल पर लगाया आरोप।।
।।  सिद्धेश्वर पाण्डेय ।।
दो टूक :  आजमगढ़ जिले के फूलपुर तहसील क्षेत्र के खंडौरा गांव की ग्राम समाज की 170 बीघा जमीन से एक करोड़ की मिट्टी बेचने का आरोप लेखपाल और ग्राम प्रधान पर लगा है। गांव के एक व्यक्ति द्वारा तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रार्थनापत्र देकर कार्यवाही की मांग की गयी है। 

   नरसिंह नारायण सिंह पुत्र स्व धर्मराज सिंह ने तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रार्थनापत्र देकर प्रधान सुरेश यादव और लेखपाल चंद्रेश यादव की मिलीभगत का आरोप लगाया है। गांव की 170 बीघा जमीन अपात्र लोगों को पट्टा हो गया था। बाद में निरस्त होकर जीएस खाते में दर्ज हो गयी। लेखपाल और ग्राम प्रधान की मिली भगत से संपूर्ण जमीन से 5 से 6 फुट गढ्ढा करके मिट्टी 6 लेन के ठीकेदार को बेच दी गयी। प्रधान एवं लेखपाल ने ठीकेदार से मिट्टी की एवज में लगभग एक करोड़ रुपया लिया गया है। इसकी शिकायत प्रार्थी के बेटे द्वारा मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई थी। जांच भी उसी लेखपाल को दे दी गयी। लेखपाल द्वारा झूठी रिपोर्ट लगाकर राजस्व निरीक्षक एवं तहसीलदार को भेजकर निस्तारण करा दिया गया। इस संबंध में 4 नवंबर 2023 को संपूर्ण समाधान में शिकायत की जा चुकी है। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। प्रार्थी ने लेखपाल एवं प्रधान से बेची गयी मिट्टी के पैसे की वसूली कराने की मांग की है। उपजिलाधिकारी  सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी ने रविवार को बताया कि खंडौरा में मिट्टी बेचने का मामला आया है । टीम गठित कर जांच करा कर कार्यवाही की जाएगी ।