गुरुवार, 26 सितंबर 2024

आजमगढ़ :प्रसूता की अस्पताल में मौत,परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर काटा हंगामा।||Azamgarh:Pregnant woman dies in hospital, relativescreated ruckus by keeping the body on the road.||

शेयर करें:
आजमगढ़ :
प्रसूता की अस्पताल में मौत,परिजनों ने 
शव को सड़क पर रखकर काटा हंगामा।।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय ।।
दो टूक : आजमगढ जिले के पवई में बुधवार की रात्रि उपचार के दौरान एक निजी अस्पताल में प्रसूता की मौत हो गई। परिजनों ने स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए महिला का शव सड़क पर रखकर हंगामा शुरू कर दिया । सूचना पर पहुंची पवई पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया । पुलिस  जांच पड़ताल में जुट गई है । 
विस्तार:
जनपद के थाना पवई क्षेत्र के मधवापुर गांव निवासिनी सविता पाल 28 वर्ष पत्नी अजय कुमार पाल को बुधवार को प्रसव पीड़ा हुई। परिजन उसे पवई स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। पति अजय कुमार पाल का आरोप है कि चिकित्सक ने देखने के बाद नार्मल प्रसव होने की बात कही। परंतु कुछ घंटे बाद डॉक्टर ने कहा कि प्रसव अब ऑपरेशन से होगा । क्योंकि मामला गंभीर हो गया। इस पर  पत्नी का ऑपरेशन डॉक्टर द्वारा कर दिया गया। और एक पुत्र पैदा हुआ। ऑपरेशन के बाद पत्नी की हालत बिगड़ने लगी उसका रक्तस्राव रुक नहीं रहा था। जिस पर मेरे द्वारा रेफर करने का अनुरोध किया गया , परंतु डॉक्टर कहते रहे की घबराओ मत सब ठीक हो जाएगा। बुधवार देर रात पत्नी की अस्पताल में ही मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल के बाहर सड़क पर शव रख कर हंगामा  शुरू कर दिया और डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग करने लगे । सूचना मिलने पर पवई पुलिस मौके पर पहुंच गयी ।  परिजनों को समझा कर घर भेज दिया। पीड़ित अजय कुमार ने डॉक्टर और अस्पताल संचालक और कर्मचारियों के खिलाफ तहरीर दी है।
सड़क पर शव रखकर आक्रोशित ग्रामीणों प्रदर्शन करते हुए।
◆सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पवई के अधीक्षक डॉ एच. एल. सरोज से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि मैं अवकाश पर हूं। कार्यभार डॉ मनोज कुमार देख रहे हैं। डॉ मनोज कुमार का कहना है मामले की जानकारी हुई है। जांच की जा रही है जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
◆थानाध्यक्ष पवई अनिल कुमार सिंह ने बताया कि प्रसूता की मौत हुई है। मामले की जांच की जा रही है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।