रविवार, 1 सितंबर 2024

आजमगढ़:दुष्कर्म पीडिता को दीदारगंज पुलिस ने टरकाया,एसपी से लगाई गुहार।||Azamgarh:Rape victim turned away by Didarganj police, pleaded to SP.||

शेयर करें:
आजमगढ़:
दुष्कर्म पीडिता को दीदारगंज पुलिस ने टरकाया,एसपी से लगाई गुहार।।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय ।।
दो टूक : आजमगढ़ जिले के दीदारगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की दुष्कर्म  पीड़ित दो महिलाएं स्थानीय थाना से न्याय न मिलने पर पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई हैं।आरोप है कि गांव के मनबढ़ों द्वारा डरा धमकाकर उनके साथ बलात्कार किया जा रहा है।
विस्तार:
थाना दीदरगंज क्षेत्र रहने वाली पीडिता महिला का आरोप लगाया हैं कि गांव के ही दो युवक  6माह पूर्व मेरे घर में घुस गए और चाकू से भयभीत कर मेरे साथ दुष्कर्म किए। इसका फोटो खींच कर रख लिए और बोले कि अगर किसी से बताओगी तो तो फोटो वायरल कर देंगे । प्रार्थिनी लोक लज्जा के डर से किसी से नहीं बताई और सब कुछ सहती रही। विगत 25अगस्त को शाम 6बजे मेरे घर में उपरोक्त दोनों युवक घुस कर मेरे साथ दुष्कर्म किए और कहे कि अगर किसी से कही तो तुम्हे और तुम्हारे पिता को जान से मारकर फेक देंगे। उपरोक्त लोग 6महीने से लगातार प्रार्थिनी का शारीरिक शोषण कर कर रहे हैं । प्रार्थिनी तंग आकर घटना की सूचना अपने पिता से बताई विगत 27अगस्त को स्थानीय थाना पर सूचना दी परन्तु कोई कार्रवाई नही हुई जबरदस्ती सुलह का दबाव बना रहे हैं। इसकी लिखित शिकायत पीड़िता ने विगत 28अगस्त को पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ से की है। 

वहीं उसी गांव की दूसरी पीड़ित महिला ने भी बताया कि गांव का ही एक ब्यक्ति जो मनबढ़ और दबंग किस्म का आदमी है लगभग एक माह पूर्व मेरे परिवार के लोगों को जान से मार डालनें की धमकी देकर मेरे साथ दुष्कर्म किया और मेरा फोटो खींच लिया। फोटो को वायरल करने की धमकी देकर तब से मेरे साथ जबदस्ती दुष्कर्म किया।विगत  20अगस्त शाम 6बजे   उक्त ब्यक्ति ने मेरे साथ दुष्कर्म किया और धमकी दिया कि तुम्हें घर से उठा ले जाउंगा और कोई बोला तो जान से मार दूंगा। प्रार्थिनी काफी डर गई और
सारी बात अपनें पिता से बताई। प्रार्थिनी के पिता ने उक्त ब्यक्ति से ऐसा न करने को कहा तो उक्त ब्यक्ति नें कहा कि मैं करुगा जो करना है कर लो। तब प्रार्थिनी के बृद्ध पिता ने विगत 26 अगस्त को घटना की सूचना स्थानीय थाना पर दिए परंतु कोई कार्रवाई नही हुई। बल्कि गांव के ही तीन लोग 26अगस्त की रात लगभग साढ़े दस बजे मेरे घर में घुस गए और मेरे पिता को मां बहन की भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए कट्टा सटा दिए।  धमकी दिए कि अपनी दरखास्त उठा लो नहीं तो तुम्हें और तुम्हारी बेटी को जान से मारकर फेक देगें। इस की भी सूचना मेरे पिता द्वारा थाना में दी गई परंतु कोई कार्रवाई नहीं हुई। हम लोग काफी भयभीत हैं। दोनो पीड़ितो ने लिखित सूचना पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ को दी गई है।
◆थानाध्यक्ष दीदारगंज अखिलेश कुमार का कहना है कि जानकारी मिलने पर जांच पड़ताल किया गया है । दोनो के बीच मुकदमा चल रहा है । रंजिशन दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराने का प्रयास किया  जा रहा है ।