गुरुवार, 12 सितंबर 2024

गोण्डा- खराब मौसम से इटियाथोक क्षेत्र की विजली आपूर्ति रात मे रही बाधित, परेशान व आक्रोषित रहे लोग, जेई बोले ईस्ट व साउथ फीडर पर रही अधिक समस्या जबकि अन्य तीनो फीडर चले पूरी रात

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- बीते शाम से अचानक खराब हुए मौसम से इटियाथोक क्षेत्र की विजली आपूर्ति बाधित रही। ऐसे मे ग्रामीण इलाको के तमाम उपभोक्ता रात मे विजली के लिए काफी परेशान रहे और वह अपनी भड़ास सोशल मीडिया पर निकालते हुए नजर आये। देर रात मे हुई तेज बरसात ने आग मे घी का काम किया और अनेक ग्रामो की (किसी तरह से बहाल हुई) विजली आपूर्ति अचानक बाधित हो गई। पावर हाउस अंतर्गत ईस्ट और साउथ फीडर पर अधिक समस्या रही और लोगो को रात मे नहीं के बराबर बिजली मिली।

बता दे की इटियाथोक पावर हाउस से (ईस्ट, साउथ, पेट्रोल पम्प, बलरामपुर और खरगुपुर के नाम से) कुल 5 फीडर संचालित हैँ। इन सभी फीडर पर कुल मिलाकर लगभग 24 हजार उपभोक्ता मौजूद हैँ जिनको यहाँ से विजली आपूर्ति की जाती है। कल शाम से क्षेत्र मे मौसम खराब हुआ और रात मे भी तेज बरसात हुई। इस दशा मे अनेक ग्रामो की विजली आपूर्ति रात मे बाधित हुई। पावर हाउस के कर्मचारी रात मे काम करते हुए सप्लाई देने का लगातार प्रयास किये लेकिन 11 हजार के लाइनो मे कई जगह खराबी के वजह से ग्रामो की आपूर्ति अनेक जगह बहाल नहीं हो पाई। सबसे अधिक समस्या ईस्ट व साउथ फीडर के लोगो को हुई जो रात मे विजली नहीं मिलने से काफी परेशान रहे। दोनों फीडर के अनेक उपभोक्ता फेसबुक समेत वाट्सऐप ग्रुप पर विजली अपडेट जानने के लिए आधी रात तक आतुर नजर आये। तमाम लोग खराब विजली आपूर्ति को लेकर आक्रोषित भी रहे और उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिये अपनी भड़ास निकाली। 

जेई अजय कुमार गुप्ता ने बताया की हमारे कर्मचारी रात मे भी देर तक काम किये लेकिन खराब मौसम के चलते कुछ जगहों की आपूर्ति रात मे बाधित रही। उन्होंने बताया की ईस्ट फीडर को रात मे करीब 10.40 बजे किसी तरह से बहाल कराया गया और तेज बरसात से वह करीब एक घंटे बाद पुनः खराब हो गया। बताया की साउथ फीडर का पैनल कल ब्लास्ट था समस्या को दूर करके किसी तरह करीब 5 घंटे की सप्लाई दी गई और रात मे यह फीडर भी बरसात से खराब हो गया। इसके अलावा अन्य तीनो फीडर पूरी रात चलाये गए हैँ और बलरामपुर फीडर आज सुबह 8 बजे खराब हुआ। जेई ने बताया की आज भी दिन मे हवा चल रही है फिर भी सभी जगहों की लाइन को दुरुस्त कराकर सप्लाई बहाल करने का प्रयास लगातार जारी है।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय की रिपोर्ट।।