सोमवार, 2 सितंबर 2024

गोण्डा- कजरीतीज पर जलाभिषेक/मेले को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु दुःखहरण नाथ मंदिर का एसपी ने किया भ्रमण, तैयारियों का लिया जायजा

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- एसपी विनीत जायसवाल द्वारा कजरीतीज त्योहार के अवसर पर होने वाले जलाभिषेक को शांतिपूर्ण ढंग से सकुशल सम्पन्न कराने हेतु नगर के दुःखहरण नाथ मंदिर परिसर में भ्रमण कर तैयारियों की समीक्षा की गयी। उनके द्वारा श्रद्धालुओं के सुगम एवं अबाध रूप से आवागमन बनाये रखने हेतु लगी बैरिकेटिंग की जांच की गई। उन्होंने पैदल गस्त कर आमजनमानस से वार्ता कर सुरक्षा का एहसास कराया तथा आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से कजरीतीज पर्व को मनाने की अपील की।

एसपी ने बताया कि गोण्डा पुलिस द्वारा कजरीतीज पर्व के दृष्टिगत सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। यातायात व्यवस्था एवं श्रद्धालुओं के सुगम आवागमन हेतु रूट डायवर्जन प्लान तैयार कर लिया गया है। भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस बल का समुचित व्यवस्थापन की गयी है, सादे वस्त्रों में भी पुलिसकर्मी एवं महिला पुलिस की संयुक्त टीमों को लगाया गया है। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों, मार्गो पर सीसीटीवी कैमरों एवं ड्रोन कैमरों से निगरानी रखी जायेगी। साथ ही साथ सभी से अनुरोध किया गया कि किसी भी प्रकार के आपसी सौहार्द खराब करने वाले वीडियो पोस्ट/शेयर करने से बचे, सोशल मीडिया मानीटरिंग सेन्टर की स्पेशल टीम द्वारा लगातार सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म (ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप आदि) की निगरानी की जा रही है। किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट/शेयर करने वालों के विरुद्ध गोण्डा पुलिस द्वारा कठोर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। अभिसूचना तंत्रों को और अधिक सक्रिय रहकर कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वाली सूचनाओं की जानकारी करने हेतु निर्देशित किया गया है। इस अवसर पर अपराध निरीक्षक को० नगर अरविन्द यादव, निरीक्षक प्रज्ञान पवन कुमार वर्मा, TSI सहित अन्य अधि०/कर्मचारी मौजूद रहें।