सोमवार, 23 सितंबर 2024

गोण्डा- शहर में गुरुनानक चौराहा, अम्बेडकर चौराहा व झूलेलाल चौराहे पर जल्द होगी सिग्नल लाइट एवं आटोमेटिक कैमरे से चालान की व्यवस्था

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन हुआ। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा प्रशासन की उच्च प्राथमिकताओं में शामिल है और इसकी जिम्मेदारी शिक्षण संस्थानों एवं अभिभावकों की भी होगी, अतः यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने बैठक में ऑन रोड सेफ्टी द्वारा दिए गए नवीनतम दिशा निर्देशों के अनुपालन में निर्देश दिए कि संयुक्त भ्रमण करते हुए दुर्घटना बाहुल्य ब्लैक स्पॉट पर दुर्घटनाओं को प्रभावी ढंग से रोकने के लिए होर्डिंग एवं बैनर के माध्यम से जो कार्यवाही की है उसका सत्यापन कराया जाय।

जिलाधिकारी ने साफ शब्दों में जनपद के समस्त विद्यालयों के प्रबंधकों एवं संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द सभी लोग अपने- अपने स्कूली वाहनों का परमिट एवं फिटनेस कराकर परिवहन विभाग को अवगत कराये अन्यथा की दशा में ऐसे वाहनों का रजिस्ट्रेशन तत्काल निरस्त करते हुए कार्यवाही की जायेगी। साथ ही जांच करने के बाद गलत पाया गया तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। 

जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा के दृष्टि से की जाने वाली प्रवर्तन कार्यवाही जैसे वाहनों में बैकलाइट, हैडलाईट एवं इण्डीकेटर, दो पाहिया वाहनों में हैलमेट का प्रयोग, चार पाहिया वाहनों में सीट बेल्ट का प्रयोग तथा व्यवसायिक वाहनो / ट्रेक्टर ट्रालियों में रिफ्लेक्टर के प्रयोग के सम्बन्ध में पुलिस परिवहन विभाग को प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की हाइवे किनारे स्थित ढाबों व पेट्रोल पंप आदि पर यातायात नियमों के प्रति जागरूकता फैलाई जाए। 

बैठक में जिलाधिकारी ने  निर्देश दिये हैं कि शहर में गुरुनानक चौराहा, अम्बेडकर चौराहा तथा झूलेलाल चौराहे पर जल्द सिग्नल लाइट एवं आटोमेटिक कैमरे से चालान की व्यवस्था कराई जाए। नगर पालिका गोण्डा को जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिये हैं कि मनकापुर बस स्टाप और वी-मार्ट के सामने रोड के किनारे अवैध रूप से लगा रहे सब्जी एवं फल के ठेलों को तत्काल एलाउंसमेंट कराकर हटाया जाय अन्यथा कार्रवाई होगी। 

इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी, एआरटीओ प्रवर्तन, पीटीओ शैलेन्द्र त्रिपाठी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सौरभ वर्मा, एक्सईएएन विद्युत राधेश्याम भाष्कर, एआरएम रोडवेज, प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक प्राचार्य राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गोंडा, बीएसए, एक्सईएएन एनएच अयोध्या, उद्योग एवं व्यापार मंडल के पदाधिकारी तथा गीता इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक सहित सभी संबंधित आधिकारी उपस्थित रहे।