रविवार, 15 सितंबर 2024

गौतमबुद्धनगर : फर्जी प्रमाण पत्र मामले में बर्खास्त सिपाही हुआ गिरफ्तार ।।||Gautam Buddha Nagar : Dismissed constable arrested in fake certificate case.||

शेयर करें:
गौतमबुद्धनगर : 
फर्जी प्रमाण पत्र मामले में बर्खास्त सिपाही हुआ गिरफ्तार ।।
दो टूक : गौतमबुद्धनगर नोएडा के थाना सेक्टर-24 पुलिस ने सीआरपीएफ से बर्खास्त किए कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपी कांस्टेबल ने फर्जी दस्तावेज तैयार अपने दो बच्चों का केंद्रीय विद्यालय में दाखिला कराया था। उसके दोनों बच्चे करीब 9 साल से स्कूल में पढ़ रहे थे। बताया जा रहा है कि करीब 9 साल बाद आरोपी का राज खुला है। 
विस्तार -
ग्रेटर नोएडा के सुत्याना स्थित ग्रुप केन्द्र सीआरपीएफ पुलिस उप महानिरीक्षक के कार्यालय से डाक थाना सेक्टर 24 नोएडा को एक शिकायत मिली। बताया कि कांस्टेबल जीडी देवदास 116 बटालियन सीआरपीएफ का पूर्व कर्मचारी है, जिसे अनुशासनहीनता के कारण 23 अक्तूबर 2008 से सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। इसके बाद आरोपी ने सहायक कमांडेंट सीआरपीएफ का फर्जी पहचान पत्र तैयार कर सीआरपीएफ की 116 बटालियन में नौकरी प्राप्त कर ली थी। इसके बाद ग्रुप सेंटर नोएडा द्वारा फर्जी दस्तावेज तैयार कर अपने दो बच्चों का वर्ष 2013 से 2022 की अवधि में नोएडा के ए-7 सेक्टर-24 स्थित केंद्रीय विद्यालय में दाखिला करा दिया। इस दौरान आरोपी ने फर्जी दस्तावेज स्कूल के प्रधानाचार्य को उपलब्ध कराए थे। सीआरपीएफ के अधिकारियों का आरोप है कि कांस्टेबल ने अपने बच्चों के दाखिले के लिए विभाग का फर्जी पहचान पत्र और दस्तावेज तैयार किया था। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया है। 
इस संबंध में पुलिस का कहना है कि मामले में केस दर्ज कर आरोपी को मोदी मॉल से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान जीडी देवदास निवासी ग्राम बरहवदरा पोस्ट ऑफिस आरा थाना कस्बा उपखंड आरा सदर जिला भोजपुर बिहार के रूप में हुई है। आरोपी वर्तमान में एच.नं. 13, एफएफ, ब्लॉक-14, पॉकेट-7, सेक्टर 82 नोएडा में रह रहा था। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है ।।