शुक्रवार, 27 सितंबर 2024

गोण्डा- तेज हवा व बारिश से इटियाथोक क्षेत्र मे धान-गन्ने की फसल गिरने से किसान चिंतित, ग्रामो की विजली बीती रात से गुल एवं सड़को पर जलजमाव व कीचड

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- गुरुवार शाम से अचानक मौसम मे हुए बदलाव से जहाँ क्षेत्र के लोगो को गर्मी से राहत मिली है वहीँ तमाम समस्याये भी उत्पन्न हो गई है। तेज हवा के साथ आई बारिश किसानों के लिए आफत बनकर आई है।

इटियाथोक क्षेत्र मे बीती रात से हो रही लगातार बारिश के साथ तेज हवा ने गन्ने और धान की फसलो को धरासाईं कर दिया है। इससे किसानों को काफी हानि पहुंचेगी, जिसको लेकर वह चिंतित व परेशान हैँ। क्षेत्र के अग्रणी किसान मनोज मिश्र, शुक्ला प्रसाद शुक्ला, बिन्नू उपाध्याय, राजकुमार मिश्रा आदि ने कहा की तेज हवा और बरसात ने गन्ने व धान की फ़सल को गिरा दिया है जिस वजह काफी नुक्सान हुवा है।

(इनसेट)=== 
अनेक ग्रामो की विजली बीती रात से गुल है एवं जर्जर सड़को पर जलजमाव व कीचड हो गया है। तेज हवा से जगह जगह पेड़ की टहनियां गिरने से बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। गुरुवार को आधी रात से पूर्व खराब हुई देहात क्षेत्र की विजली लाइने शुक्रवार शाम तक नहीं ठीक हुई और बिजली व्यवस्था शाम तक पटरी पर नहीं लौटी।
         बरसात की वजह से इटियाथोक से बाबागंज का अतिजर्जर मार्ग एक बार फिर तालाब मे तब्दील हो गया है। इस पर मौजूद अनगिनत गड्ढों मे जल भराव से लोगो को आवागमन मे अब भारी समस्या आ रही है। इसी तरह रेलवे बाईपास की (हाल मे ही बनी) अब टूटी सड़क के गड्ढों मे जगह जगह गन्दा पानी जमा है और आने जाने मे दिक्क़त हो रही है। हर्रैया झुमन से ब्लाक मुख्यालय होते हुए शंकर चौराहा की सड़क और सीएचसी से नौशहरा की सड़क पर कीचड और जलभराव है। इटियाथोक कस्बे मे बिसुही पुल की तरफ से रेलवे स्टेशन को जाने वाली पासीपुरवा सड़क पर गहरे कटान मे जलभराव से आवागमन बाधित है।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय की रिपोर्ट।।