बुधवार, 25 सितंबर 2024

गोण्डा- दीनदयाल शोध संस्थान जयप्रभा ग्राम परिसर में हुआ आयोजन, मनाई गई पं दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर बुधवार को गोण्डा बलरामपुर मार्ग पर स्थित दीनदयाल शोध संस्थान जयप्रभा ग्राम परिसर में ख़ास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दीनदयाल शोध संस्थान/ ग्रामोदय प्रकल्प के प्रभारी रामकृष्ण तिवारी ने मौजूद कार्यकर्ताओं के साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर एवं भारतरत्न नानाजी देशमुख की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनको नमन किया।

अपने सम्बोधन मे संस्थान के प्रभारी श्री तिवारी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन पर प्रकाश डाला और कहा की पंडित दीनदयाल उपाध्याय का संदेश भारतीय संस्कृति की नींव पर एक मजबूत और समृद्ध राष्ट्र का निर्माण करना था। उनका उद्देश्य सभी को स्वतंत्रता, समानता और न्याय (धर्मराज्य) प्रदान करना था। उन्होंने आगे कहा कि पंडित जी का सिद्धांत सर्वोदय और अंत्योदय पर आधारित है, जो संघर्ष के बजाय संश्लेषण को जीवन का आधार मानता है। यहाँ छात्राओ ने कूड़ा कचरा उठाकर सफाई अभियान को बढावा दिया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि शाखा प्रबंधक इंडियन बैंक गौतम कुमार, डाकघर जानकी नगर के पोस्टमास्टर राहुल कुमार, दीनदयाल शोध संस्थान के कार्यकर्ता एवं जनशिक्षण संस्थान की महिला प्रशिक्षार्थी उपस्थित रही।। गोण्डा से प्रदीप पांडेय की रिपोर्ट।।