बुधवार, 18 सितंबर 2024

गोण्डा- आयुक्त ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण व बांटे लंच पैकेट, जिम्मेदारो को दिए जरुरी दिशा निर्देश

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- आयुक्त देवीपाटन मंडल शशि भूषण लाल सुशील ने तरबगंज तहसील के अंतर्गत जबरनगर व गढ़ी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया। वहाँ पर उन्होंने अधिकारियों को लोगों को बाढ़ से समय पर राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। ग्रामीणों द्वारा जानवरों के लिए भूसे की समस्या उठाई गई जिस पर आयुक्त ने एसडीएम तरबगंज को निर्देश दिए कि वह जानवरों के लिए भूसा व अन्य राहत सामग्री की पर्याप्त व्यवस्था करायें।

मौके पर मौजूद सीएचसी अधीक्षक को निर्देश दिए कि वह एंटी स्नेक वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता बनायें रखे। ग्रामीणों से पूछने पर उन्होंने बताया कि लेखपाल द्वारा बाढ़ के समय बेहतरीन कार्य किया जा रहा है और गांव वालों की समस्या को तत्काल निस्तारित किया जा रहा है, इस पर मंडलायुक्त संतुष्ट दिखे।

आयुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ राहत का कार्य निरंतर किया जा रहा है। उन्होंने एसडीएम को निर्देशित किया कि कोई भी पशु हानि या जनहानि न होने दी जाए। इसके बाद आयुक्त ने पारासर ऋषि आश्रम जाकर दर्शन किए तथा परास गांव के निवासियों को लंच पैकेट वितरित किए। बता दे की आयुक्त यहाँ मंगलवार की देर शाम पहुंचे और निरीक्षण के साथ दर्शन किये।