शुक्रवार, 27 सितंबर 2024

गोण्डा- कॉलेज मे आयोजित संस्कारशाला मे पहुंचे आयुक्त ने विद्द्यार्थियों को बुरी आदतों से दूर रहने व अच्छी आदतों को अपनाने की दी सलाह

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- आयुक्त देवीपाटन शशि भूषण लाल सुशील ने गोविंद प्रकाश शुक्ला इंटर कॉलेज गौराचौकी में आयोजित संस्कारशाला में शुक्रवार को पहुंचकर विद्यालय के छात्र छात्राओं को बुरी आदतों से दूर रहने व अच्छी आदतों को अपनाने की सलाह दी। विद्यालय के प्रबंधक द्वारा आयुक्त को शाल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया गया। विद्यालय के छात्राओं ने भी गीत गाकर उनका स्वागत किया।

आयुक्त ने विद्यालय के छात्र-छात्राओं को किये अपने सम्बोधन में कहा कि सभी बच्चों को अपने माता-पिता व गुरु के द्वारा सिखाए गए संस्कारों को अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी बच्चे अपने मन की बात अपने माता-पिता गुरु व सगे संबंधी से अवश्य बताएं। साथ ही वह अच्छे संस्कारों को अपनायें और  समाज में फैली बुराइयों से अपने आप को बचाएं। किसी भी प्रकार की बुरी आदतों को ना अपनायें सदैव अच्छी आदतों को अपनाकर लोगों की सहायता करें।

कहा की माता-पिता द्वारा सिखाए गए रास्ते पर ही चलें। बच्चे कच्ची मिट्टी के समान होते हैं उन्हें बचपन से उनके आसपास रहने वाले जो संस्कार प्राप्त होंगे बच्चे उसे ही अपने अंदर ढालेगा। गुरुओं की जिम्मेदारी है कि बच्चों को अच्छे संस्कार दें।

उन्होंने सभी बच्चों से कहा कि सभी बच्चे परीक्षा को लेकर ज्यादा तनाव में ना रहे हैं, अच्छी तैयारी करें। पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भी प्रतिभाग अवश्य करें। इस दौरान एसडीएम मनकापुर व नायब तहसीलदार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।