मंगलवार, 3 सितंबर 2024

गोण्डा- मण्डल में कईं अधिकारियों द्वारा कार्यालय में बैठकर जनसमस्याओं एवं शिकायतों का समुचित निराकरण न करने पर आयुक्त देवीपाटन ने लिया कड़ा संज्ञान

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- मण्डल में कईं अधिकारियों द्वारा कार्यालय में बैठकर जन समस्याओं एवं शिकायतों का समुचित निराकरण न करने पर आयुक्त देवीपाटन ने कड़ा संज्ञान लिया है। इस संबंध में उन्होंने मंडल के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह  कार्यालय में समय से उपस्थित होकर जनता की समस्याओं का समुचित निस्तारण करायें, क्योंकि यदि स्थानीय स्तर पर समस्याओं और शिकायतों का समुचित निराकरण कर दिया जाता है तो पीड़ित व समस्याग्रस्त लोगो को जनपद व मंडल मुख्यालय अथवा शासन स्तर पर चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे और उन्हें आर्थिक बोझ व मानसिक पीड़ा नहीं झेलनी पड़ेगी।

आयुक्त देवीपाटन मण्डल शशि भूषण लाल सुशील ने मण्डल के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिये है कि वह मुख्य विकास अधिकारी अथवा अपर जिलाधिकारी स्तर के अधिकारी से कार्यालयों की रेंडम चेकिंग करायें एवं चेकिंग के दौरान अनुपस्थित एवं सक्षम स्तर से बिना पूर्वानुमति के अनुपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरुद्ध यथानियम कार्यवाही करायें। उन्होंने कहा जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। इस कार्य के लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाह अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।