रविवार, 8 सितंबर 2024

गोण्डा- संदिग्ध हालत में बुआ भतीजी का तालाब में उतराता मिला शव, जांच में जुटी इटियाथोक पुलिस

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र के एक गांव निवासिनी नाबालिग बुआ और भतीजी का शव रविवार सुबह घर से करीब 200 मीटर दूर कोतिया तालाब में उतराता हुआ मिला। स्वजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भरवाने के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच पड़ताल शुरू की।

दरअसल, इटियाथोक थाना क्षेत्र के भवानीपुर उपाध्याय पंचायत के मजरे छिछुली निवासिनी पूनम (16) पुत्री खुनखुन अपनी भतीजी पम्मी (15) पुत्री राजकुमार के साथ शनिवार दोपहर बाद शौच के लिए बाहर गयी थी। काफी देर बाद वापस न लौटने पर स्वजनों को अंदेशा हुआ और दोनों की खोजबीन करने लगे। आसपास के गांवों में घंटों तलाश के बाद जब दोनों के बारे में कुछ पता नहीं चला तो स्वजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने भी मौके पर जाकर छानबीन की लेकिन लापता किशोरियों के बारे में कोई जानकारी नहीं हो पाई। पीड़ित पिता खुशखुन की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लापता बुआ और भतीजी की तलाश शुरू की।

रविवार भोर में गांव के कुछ लोगों ने कोतिया तालाब में दो लड़कियों का शव उतराता देख ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे लापता किशोरियों के परिजनों ने दोनों शवो की पहचान पूनम और पम्मी के रुप में की। इस घटना से गांव में मातमी सन्नाटा छा गया। वहीं परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है। ग्रामीणों ने बताया की मृतका पूनम छः भाई बहनो में तीसरे नंबर पर थी। वही पम्मी चार भाई बहन में सबसे छोटी थी। पूनम और पम्मी के पिता घर पर रहकर मेहनत मजदूरी का काम करते हैं।

प्रभारी निरीक्षक दुर्ग विजय सिंह ने बताया कि शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। परिजनों का कहना है कि हो सकता है की तालाब किनारे लगे सीक को वह तोड़ने लगी हो और इसी बीच लड़कियों का पैर फिसल गया हो और तालाब के गहरे पानी में जाने की वजह से डूबकर उनकी मौत हो गई हो। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का असली कारण स्पष्ट हो सकेगा।