रविवार, 8 सितंबर 2024

गोण्डा- धर्मेई गाँव मे महिला के ह्त्या की घटना का पुलिस ने किया खुलासा, पति ही निकला क़ातिल

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र अंतर्गत हाल मे ही धर्मेई गाँव मे एक महिला के ह्त्या की घटना का पुलिस ने रविवार को खुलासा किया है। मृतका के पति ने ही उसकी हत्या की थी जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की है। पुलिस ने आलाकत्ल चाकू व खून लगे कपड़े भी बरामद किये हैँ।

पूरी जानकारी देते हुए एएसपी पूर्वी मनोज कुमार रावत ने बताया की बीते 5 सितंबर को शाम करीब 4.30 बजे ग्राम धर्मेई के पूर्व प्रधान द्वारा थाना इटियाथोक को सूचना दी गयी कि उसके गांव की निवासिनी परवीन बेगम पत्नी अलाउद्दीन उर्फ अलाऊ पुत्र अय्यूब की किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार हथियार से गले में वारकर उसके घर मे हत्या कर दी गयी है। सूचना पर स्थानीय पुलिस एवं आलाधिकारियों द्वारा मौके पर पहुॅचकर घटना स्थल की जांच की गयी तथा फील्ड यूनिट/डाॅग स्क्वायड को घटना स्थल पर बुलाकर साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गयी। शव के पंचायतनामा की कार्यवाही कर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया गया। 

एएसपी ने बताया की मृतका के भाई शकील अहमद पुत्र खलील अहमद नि0 हर्रैया झूमन थाना इटियाथोक की तहरीर पर अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत हुआ। पुलिस टीमों का गठन कर घटना की जांच पड़ताल शुरू हुई। इसमें जल्द से जल्द अनावरण हेतु एसओजी/सर्विलांस टीम को भी लगाया गया था। साथ ही प्रभारी निरीक्षक दुर्ग विजय सिंह को घटना का खुलासा जल्द करने के निर्देश दिए गए थे।

रविवार को इस घटना का खुलासा किया गया और आरोपी अभियुक्त अलाउद्दीन उर्फ अलाऊ पुत्र अय्यूब निवासी धर्मेई को ग्राम धर्मेई से गिरफ्तार कर आलाकत्ल चाकू व खून लगे कपड़े बरामद किये गए।

एएसपी ने बताया की अभियुक्त से पूछताछ के दौरान बताया की उसके और उसकी पत्नी के बीच अक्सर किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा होता था। घटना वाले दिन की सुबह खाना बनाने की बात को लेकर उसकी पत्नी (परवीन बेगम) से उसका विवाद हुआ था। विवाद के बाद वह बिना खाना खाये ईरिक्शा लेकर काम पर चला गया था। कुछ देर बाद पुनः मोबाइल से खाना खाने की बात को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ जिसमे पत्नी द्वारा फोन पर पति को काफी भला बुरा कहा गया। अलाउद्दीन उर्फ अलाऊ दोपहर करीब 1 बजे पुनः घर वापस आया और पत्नी को सोता देखकर गुस्से में किचन से चाकू लेकर अपनी पत्नी के गले में वारकर उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की है।