मंगलवार, 17 सितंबर 2024

गोण्डा- झाड़ू लगाकर प्रभारी मंत्री ने सेवा पखवाड़ा का किया शुभारंभ, लोगों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- 17 सितम्बर से 2 अक्तूबर तक चलने वाले सेवा पखवाड़ा का शुभारंभ मंगलवार को जिले के प्रभारी मंत्री और कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान ने झाडू लगाकर किया। मंत्री ने मंगलवार की सुबह बालपुर बाजार में भाजपा के प्रमुख पदाधिकारियों की मौजूदगी में झाडू लगाया। मंत्री ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत में खुशहाली बढ़ी है और दुनिया में भारत की धाक बढ़ी है। उन्होंने कहा कि देश में वंचित समाज के लिए 10 साल में जितने काम हुए हैं, उतने आजादी के बाद कभी नहीं हुए।

पीएम को आम लोगों की समस्याओं को समझने और सुलझाने की क्षमता है। उन्होंने कस्बा वासियों से अपने घर में व बाहर दोनों जगह स्वच्छता बनाए रखना का आवाह्न किया। उन्होंने कहा कि सभी दुकानदार अपनी दुकान के बाहर डस्टबिन अवश्य रखें जिससे कि दुकान पर आने वाले ग्राहक कूड़े को उसमें डालें, कूड़े को इधर-उधर बिल्कुल ना फैलायें उन्होंने सभी ग्रामवासियों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। 

उन्होंने जय महल मैरिज हॉल में आयोजित रक्तदान शिविर में प्रतिभाग किया और रक्तदान कर रहे लोगों की सराहना की। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से कहीं जिंदगियां बच सकती हैं। इसके बाद उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया और इस अवसर पर ललिता शास्त्री सभागार में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लाभार्थियों को चाबी व स्वीकृति पत्र वितरित किया। उन्होंने कहा कि हम सभी को प्रधानमंत्री से प्रेरणा लेनी चाहिए वह शुरू से ही देश की सेवा कर रहे हैं। हम सबको भी पूरी लगन से देश की सेवा करनी चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के बाद गरीबों का उद्धार किया है तथा हम सभी को भी समाज से वंचित लोगों की सहायता करनी चाहिए। प्रधानमंत्री द्वारा भारत का नाम पूरे विश्व में रोशन किया गया है। उन्होंने विश्व में भारत का एक अलग पहचान दिलाई है।

इस दौरान विधायक कटरा बाजार, विधायक मनकापुर, विधायक करनैलगंज, भाजपा जिलाध्यक्ष, जिला महामंत्री, मुख्य विकास अधिकारी, डिप्टी कलेक्टर एसडीएम, परियोजना निदेशक, जिला विकास अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण व भाजपा पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे।