गुरुवार, 19 सितंबर 2024

गोण्डा :प्रेम प्रसंग मे संदीप की हुई थी हत्या, मॉ- बेटी संग पिता गिरफ्तार।||Gonda: Sandeep was murdered in a love affair, father arrested along with mother and daughter.||

शेयर करें:
गोण्डा :
प्रेम प्रसंग मे संदीप की हुई थी हत्या, मॉ- बेटी संग पिता गिरफ्तार।।
चार दिन से लापता संदीप का गन्ने के खेत मे मिला था शव।।
दो टूक : गोण्डा जंपद के थाना छपिया क्षेत्र  भोपतपुर के रहने वाले 19 वर्षीय संदीप कनौजिया का चार दिन बाद घर से कुछ दूरी पर स्थित गन्ने के खेत में शव मिलने के मामले मे पुलिस टीम ने छानबीन एवं जांच पड़ताल के दौरान गुरुवार को मॉ - बेटी समेत पिता को गिरफ्तार करते हुए खुलासा किया कि प्रेम प्रसंग एवं युवती को ब्लैकमेल करने पर संदीप की हत्या हुई थी।
 विस्तार:
पुलिस के अनुसार थाना छपिया क्षेत्र के भोपतपुर के रहने वाले 19 वर्षीय संदीप कनौजिया हत्याकांड मामले मे पुलिस टीम ने जांच पड़ताल के दौरान तीन लोगों को हिरासत मे लेकर पूछताछ उपरांत गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार हत्या आरोपी 
लल्लन प्रसाद मौर्या इनकी पत्नी विमला देवी,बेटी संजू मौर्या निवासी सोखाजोत तेजपुर थाना छपिया गोण्डा की है।
पूछताछ के दौरान आरोपियों द्वारा बताया गया की संदीप कुमार (मृतक) व संजू मौर्या के मध्य प्रेम प्रसंग था और मृतक पिछले कुछ दिनों से संजू को ब्लैक मेल करने लगा था । यह बात संजू ने अपने माता-पिता को बतायी और तीनों ने मिलकर संदीप को ठिकाने लगाने की योजना बनायी । 
बताते चले ---
थाना  छपिया क्षेत्र के ग्राम भोपतपुर निवासी
संदीप कन्नौजिया रात मे छत पर सोते समय अचानक चार दिन से लापता हो गया था जिसका सढ़ा गढ़ा शव गॉव के पास गन्ने के खेत मे बीते बुधवार को मिलने से क्षेत्र मे हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुची पुलिस टीम ने मौके पर डॉग यूनिट एवं फोरेंसिक यटीम को बुलाकर साक्ष्य एकत्रित किया। 
वही सूचना पाकर पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुचे घटना स्थाल निरीक्षण कर घटना का खुलासा करने के लिए गठित पुलिस टीमो को निर्देश दिया।
पुलिस ने विधिक कार्रवाई कर शव को.पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
वहीं मृतक युवक के पिता 
रामबहोर की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही मे जुट गई।
पुलिस टीम ने छानबीन के दौरान साक्ष्य संकलन व इलेक्ट्रानिक, मैनुअल साक्ष्यों के आधार पर गुरुवार को लल्लन प्रसाद पुत्र जगदीश मौर्या, 02. विमला देवी पत्नी लल्लन प्रसाद, 03. संजू मौर्या पुत्री लल्लन प्रसाद निवासी सोखाजोत तेजपुर थाना छपिया जनपद गोण्डा को आलाकत्ल पक्की ईट व मृतक का टूटा हुआ मोबाइल फोन बरामद किया गया। 
युवती को कर रहा था ब्लैकमेल।।
पूछताछ के दौरान आरोपियों द्वारा बताया गया की संदीप कुमार (मृतक) व संजू मौर्या के मध्य प्रेम प्रसंग था और मृतक पिछले कुछ दिनों से संजू को ब्लैक मेल करने लगा था । यह बात संजू ने अपने माता-पिता को बतायी और तीनों ने मिलकर संदीप को ठिकाने लगाने की योजना बनायी । 
दिनांक 14/15.09.2024 की रात्रि संदीप ने संजू मौर्या को फोन कर मिलने हेतु उसको घर से बाहर बुलाया । संजू संदीप से मिलने चली गयी, पीछे से संजू के माता-पिता भी आ गए और संदीप के ऊपर ईट से वार कर उसकी हत्या कर दी और लाश को नजदीक ही गन्ने के खेत में फेंक दिया । 
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम-
01. थानाध्यक्ष कृष्णगोपाल राय
02. उ०नि० धीरेन्द्र सिंह।
03. का० मृदुल सनाड्य।
04. का० अरूण कुमार वर्मा