सोमवार, 16 सितंबर 2024

लखनऊ : एसटीएफ बनकर धमकाने और वसूली करने का आरोप,मुकदमा दर्ज।||Lucknow : Accused of threatening and extorting money by posing as STF, case registered.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
एसटीएफ बनकर धमकाने और वसूली करने का आरोप,मुकदमा दर्ज।
दो टूक : लखनऊ थाना पीजीआई क्षेत्र वृंदावन योजना सेक्टर 4में रहने वाले और सेप शॉप कंपनी के सदस्य से उसके पूर्व परिचित ने वसूली गैंग सदस्यों से पहले फोन कर मिलने को कहा,पीड़ित के न जाने पर, दो बार एसटीएफ बनकर घर पहुंचकर धमकी दी,पीड़ित ने पीजीआई कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार मूल रूप से जनपद-औरैया के रहने वाले एम के खान रायल स्टेट अपार्टमेन्ट, सेक्टर-4 वृन्दावन योजना, थाना-पीजीआई लखनऊ में सपरिवार रहते हैं और सेप शॉप कंपनी के सक्रिय सदस्य हैं।
उन्होंने बताया कि बीती 3 अगस्त को उनके मोबाइल 9555252042, पर  एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह आईजी लखनऊ बोल रहा है तुमने किसी प्रभा शंकर यादव नाम के व्यक्ति का पैसा लिया है दे नहीं रहे हो तत्तकाल आकर मिलो। फोन करने वाले ने अपना नाम ज्योतिरादित्य यादव बताया जिनका मो0नं0-8882352121 है। एमके खान यह सुनकर घबरा गए। थोड़ी देर बाद याद आया कि प्रभा शंकर यादव, ग्राम-धुंछा, थाना-बक्शा जनपद-जौनपुर का रहने वाला है जो  सेप शॉप मार्केटिंग कम्पनी में साथ ही काम करता था। जिससे हमारा घरेलू संबंध आना-जाना और लेन-देन होता रहा है। लेकिन वर्तमान में किसी भी प्रकार का कोई लेन-देन बकाया नहीं है। 
ज्योतिरादित्य यादव के बारे में पता किया गया तो पता चला कि वह जनपद-फिरोजाबाद के रहने वाला है और फर्जी पुलिस आफिसर बनकर  वसूली करते हैं।
और पुलिस अधिकारियों में अपनी अच्छी पकड़ भी बना रखी है। जिससे किसी को भी फोन करके कभी आईजी / डीआईजी, कभी एसटीएफ बनकर वसूली का काम करता है। जिसका एक खतरनाक गैंग है जो बड़ी-बड़ी गाड़ियों से चलता है जिसका लोगों को धमकी देकर पुलिस अधिकारियों का रौब जमाकर जमीन कब्जा कराना और धन वसूली करना है। 
एम के खान ने बताया कि बीती 13 अगस्त को पूरी गैंग के साथ  आवास पर आकर गार्ड से मेरे बारे में पूछ-ताछ की और अपना परिचय बताया कि हमलोग एसटीएफ लखनऊ से आये हैं, फिर चले गये। पुनः 14 अगस्त की सुबह रायल स्टेट अपार्टमेन्ट के गेट पर पाँच-छः लोग बड़ी गाड़ी से आये और गार्ड को धमकी देते हुए बोले कि हम लोग एसटीएफ से है खान को बुलाओ नही तो तुम्हे भी जेल में डाल देगे। पीड़ित ने शनिवार को नामजद तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।