मंगलवार, 3 सितंबर 2024

लखनऊ : शातिर चोर ने मोबाइल चोरी कर फोनपे से हजारों किया ट्रांसफर।||Lucknow : A clever thief stole a mobile and transferred thousands of rupees via PhonePe.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
शातिर चोर ने मोबाइल चोरी कर फोनपे से हजारों किया ट्रांसफर।
दो टूक : लखनऊ के आशियाना क्षेत्र बंगला बाजार सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने गए अधेड़ का मोबाइल फोन चोरी कर चोरों ने पीड़ित और उसके पत्नी के खाते से फ़ोनपे के माध्यम से हजारों की नगदी ट्रांसफर कर लिया। पीड़ित ने स्थानीय थाने में तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराया. है। । 
विस्तार:
थाना आशियाना क्षेत्र के शारदा नगर योजना रूचि खंड - प्रथम में रहने वाले विजय सिंह की माने तो बीती 27 जून की रात करीब 9:30 बजे वह सब्जी खरीदने के लिए गए थे । इसी दरम्यान किसी अज्ञात व्यक्ति उनके सफारी सूट की जेब से सैमसंग मोबाइल फोन चोरी कर लिया । विजय सिंह ने बताया कि उनका चोरी हुआ मोबाइल फोन उनके एसबीआई बैंक खाते से लिंक है और वह उसी से फोनपे का संचालन करते थे । वहीं फोन में पड़ा जिओ का दूसरा सिम उनकी पत्नी कांति सिंह के बैंक खाते से जुड़ा हुआ है । दूसरा सिम जारी कराने के बाद पीड़ित को मालूम चला की चोर ने उनके मोबाइल का उपयोग कर उनके और उनकी पत्नी के बैंक खाते से धोखाधड़ी कर कुल 43,838 रुपए ट्रान्सफर कर लिया है । मामले की जानकारी होने पर पीड़िता ने स्थानीय आशियाना थाने में लिखित शिकायत दी । पीड़िता की लिखित शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी है ।
इस्पेक्टर छत्रपाल सिंह ने बताया कि मोबाइल संख्या और बैंक खाते की जानकारी के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है ।