बुधवार, 11 सितंबर 2024

लखनऊ : साइबर जालसाज ने निवेश नाम पर चार लाख ठगे।||Lucknow : Cyber ​​fraudster duped Rs 4 lakh in the name of investment.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
साइबर जालसाज ने निवेश नाम पर चार लाख ठगे।।
दो टूक : लखनऊ के  कृष्णा नगर क्षेत्र के कानपुर रोड एलडीए कॉलोनी में रहने वाली महिला को जालसाज फोन कर अपने झांसे में लिया और एक निजी कम्पनी के माध्यम से शेयर मार्केट में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का प्रलोभन दिया । झांसे में आई पीड़िता ने कॉलर के कहने पर लाखों की नगदी निवेश कर दी । पैसा वापस न मिलता देख पीड़िता को खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर साइबर सेल समेत स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी । पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
विस्तार:
मूलरूप से जनपद सोनभद्र के रेणुकोट हिंडाल्को की रहने वाली आयुषी त्रिपाठी पुत्री ब्रम्हानंद राम त्रिपाठी वर्तमान में कृष्णानगर थाना क्षेत्र के एलडीए कालोनी में रहती है । बीती 1 जुलाई को उनके पास अज्ञात नंबर से फोन आया । कॉलर ने खुद को बेन कैप्टिल कंपनी का प्रतिनिधि बताते हुए शेयर मार्केट में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का प्रलोभन देकर लिंक भेजा । लालच में आई पीड़िता ने कालर के कहे अनुसार अलग अलग तिथियों में अपने बैंक खाते से यूपीआइ के माध्यम से निवेश के लिए कंपनी को 4 लाख 8 हजार रुपये भेज दिया । खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीडिता ने कम्पनी से संपर्क साधा तो न कोई कर्मचारी मिला और न ही पीड़िता को पैसा वापस मिला । परेशान पीड़िता ने फोन नंबर के आधार पर साइबर सेल समेत स्थानीय कृष्णानगर थाने में पुलिस से आरोपित कालर के खिलाफ लिखित शिकायत दी । पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।