बुधवार, 4 सितंबर 2024

लखनऊ : घरेलू गैस सिलेंडर में हॉकरों की डकैती, रिफलिंग कर लगाया जा रहा चूना।||Lucknow : Hawkers are robbing domestic gas cylinders, duping them by refilling them.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
घरेलू गैस सिलेंडर में हॉकरों की डकैती, रिफलिंग कर लगाया जा रहा चूना।
खाद्य रसद विभाग,और स्थानीय पुलिस ने आंखे की बंद ।।
दो टूक : लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र के वृंदावन योजना सेक्टर 6 सी के खाली प्लाट व अर्ध निर्मित मकानों में इंडेन गैस एजेंसी के हॉकर, गैस के अवैध कारोबार में लिप्त हैं पैसे कमाने की लालच में उपभोक्ताओं को चूना लगा रहे हैं। अवैध गैस रिफलिंग करते हुए वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।वायरल वीडियो की पुष्टि दो टूक मीडिया नही करता है।
विस्तार
मिली जानकारी के अनुसार इण्टरनेट पर अवैध रिफलिंग की वायरल वीडियो थाना पीजीआई क्षेत्र वृन्दावन योजना सेक्टर 6 सी अर्ध निर्मित फ्लैट का बताया जा रहा है जहाँ घरेलू गैस सिलेंडरों से भरी गाड़ी खड़ी कर बेखौफ होकर हॉकर उसमें रखे सिलेंडरों को नीचे उतार कर सरे आम खाली सिलेंडरों में गैस रिफिल कर उपभोक्ताओं को चूना लगा रहे हैं।
वहीं ग्राहकों को वजन में पूरा सिलेंडर पहुंचाने की जिम्मेदारी लेने वाले एजेंसी मालिक मैनेजर इस गोरखधंधे में शामिल हैं।
स्थानीय निवासियों ने बताया कि घरेलू सिलेंडर कभी भी वजन में पूरा नहीं मिलता है हॉकर के पास मौजूद कांटा भी ठीक नहीं होता। वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह दो हॉकर सिलेंडरों से गैस कटिंग कर रहे हैं।
वहीं जानकारी करने पर पता चला कि रिफिलिंग करने वाले हॉकर एजेंसी के पुराने कर्मचारी हैं और अवैध कारोबार में लिप्त हैं।
जब खाद्य रसद विभाग को फोन करने पर जानकारी की गई तो वह कार्यालय में आकर शिकायती पत्र देने को कह रहे है इससे समझ सकते हैं कि भ्रष्टाचार की जड़ें कितनी गहरी है।
वहीं एजेंसी के मैनेजर ने बताया कि जो वीडियो मे दिख रहे वह इस समय हमारी गैस एजेंसी कर्मचारी नहीं। बहुत पहले ही हमारे यहां काम छोड़ चुके है।।
देखे वीडियो अवैध गैस रिफलिंग का काला सच--