सोमवार, 23 सितंबर 2024

लखनऊ : होटल हत्याकांड,आरोपी महिला गिरफ्तार भेजा गया जेल।||Lucknow: Hotel murder case, accused woman arrested and sent to jail.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
होटल हत्याकांड,आरोपी महिला गिरफ्तार भेजा गया जेल।
★महिला मित्र की नाबालिग बेटी संग संबंध बनाना चाहता था कारोबारी।।
दो टूक : लखनऊ के कृष्णानगर क्षेत्र के विजय नगर स्थित होटल सोलम इन के कमरे में बीते शनिवार को हुई ट्रेडर्स कारोबारी की हत्या के मामले में स्थानीय पुलिस ने मृतक की पत्नी की लिखित शिकायत पर कारोबारी मृतक की महिला मित्र व उसके पति समेत कुछ अज्ञात के खिलाफ हत्या, ब्लैकमेलिंग कर पैसे ऐंठने समेत एससीएसटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर स्थानीय पुलिस ने हत्यारोपी महिला को थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर घटना का खुलासा करते हुए विधिक कार्यवाही कर महिला को जेल भेज दिया, जबकि उसके पति व अन्य की तलाश में पुलिस जुटी हुई है ।
विस्तार :
कृष्णानगर इस्पेक्टर पी के सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार सुबह कृष्णानगर थाना क्षेत्र के विजय नगर केसरी खेड़ा रेलवे फाटक के निकट स्थित होटल सोलम इन के कमरा नंबर - 202 में रायबरेली रोड एल्डिको उद्यान - द्वितीय के रक्षा खंड स्थित मकान संख्या ई-77 में अपने परिवार संग रहने वाले कारोबारी संतोष सिंह गौतम पुत्र स्व० कामता प्रसाद की गला घोट हत्या मामले में हत्यारोपी महिला मंजू सिंह पत्नी सनोज सिंह निवासी हसनगंज थाना हसनगंज जनपद उन्नाव को रविवार सुबह थाना क्षेत्र के गंगा खेड़ा अंडरपास के निकट से गिरफ्तार कर लिया । पुलिस की पूछताछ में हत्यारोपी महिला ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि मृतक से उसका बीते कई वर्षो से अंतरंग सम्बन्ध था । घटना के एक दिन पूर्व दोनो लोगों ने होटल में कमरा बुक किया और दोनों ने जमकर शराब पिया । नशे की हालत में दोनो के बीच उसकी नाबालिग बेटी को लेकर विवाद हो गया, जिससे वह अपना आपा खो बैठी और पैजामे के नारे से संतोष का गला घोट दिया और संतोष को उसी अवस्था में छोड़ कर नाश्ता लाने के बहाने से होटल से चली गई । पुलिस ने हत्यारोपी महिला के खिलाफ दर्ज मुकदमे में कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया ।
महिला के साथ ही उसकी नाबालिग बेटी पर गलत नजर बनाए था मृतक  :
इंस्पेक्टर कृष्णानगर पीके सिंह ने बताया कि पुलिस की पूछताछ में हत्यारोपी महिला ने बताया कि उसका एक 19 वर्षीय बेटा व 17 वर्षीय नाबालिग बेटी है । मृतक कारोबारी संतोष महिला मित्र से ऊब कर उसकी नाबालिग बेटी को हासिल करना चाहता था । नशे में धुत्त मृतक संतोष ने आरोपित महिला मित्र से होटल के कमरे में नाबालिग बेटी को बुलाने की बात कहने लगा । महिला मित्र के समझाने और विरोध करने मृतक भद्दे शब्दों का प्रयोग करते हुए उसकी नाबालिग बेटी संग शारीरिक संबंध बनवाने का दबाव डालने लगा । मृतक की बातों से नाराज आरोपित महिला मित्र ने अपना आपा खो दिया और कारोबारी की गला घोट कर हत्या कर दी ।
प्रभारी निरीक्षक कृष्णानगर पीके सिंह ने बताया कि मृतक कारोबारी की पत्नी कृष्णा ने अपने पति की महिला मित्र समेत उसके पति व कुछ अन्य अज्ञात लोगो के खिलाफ शिकायत दी है । पत्नी शिकायत हत्यारोपी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया जबकि आरोपित पति की गिरफ्तारी के लिए टीम लगा दिया गया है । जल्द ही महिला का पति सनोज भी पुलिस की गिरफ्त में होगा । मामले में कुछ अज्ञात को भी शामिल किया गया है जिसकी जाँच एसीपी कृष्णानगर द्वारा की जा रही है ।