बुधवार, 11 सितंबर 2024

लखनऊ :चिनहट मे गणेश पूजा पंड़ाल पर उपद्रवियों ने किया पथराव,हंगामा।।||Lucknow: Miscreants pelted stones at Ganesh Puja pandal in Chinhat, creating ruckus.||

शेयर करें:
लखनऊ :
चिनहट मे गणेश पूजा पंड़ाल पर उपद्रवियों ने किया पथराव,हंगामा।।
गुस्साई भीड़ ने थाना मे किया घेराव।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना चिनहट क्षेत्र गंगा पुरम कालोनी मे बीते ते मंगलवार की शाम आरती के समय विशेष समुदाय के लोगों ने गणेश पंडाल पर अचानक ईंट और पत्थर फेंक  साथ ही, आरोपी जान से मारने की भी धमकी देने लगे और फरार हो गए। बताया गया कि एक ईंट के लगने से गणपत्ति बप्पा की पूजा के लिए स्थापित कलश टूट गया। इससे ग़ुस्साई भीड़ ने चिनहट थाना घेर लिया और आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया हालांकि पुलिस ने बहुत मुश्किल समझा बूझाकर उन्हें शांत करा और एफआईआर दर्ज कर घटना की छानबीन शुरु कर दी।
विस्तार
मिली जानकारी के अनुसार थाना चिनहट क्षेत्र गंगा विहार कॉलोनी की रहने वाली किरन चौरसिया ने गणेशोत्सव पर गणेश की मूर्ति स्थापित की है। बीते मंगलवार की शाम 7.30 बजे आरती के वक्त परिवार और पड़ोसियों के साथ गणेश वंदना कर रही थी इसी दौरान 20-25 मुस्लिम युवक आए। प्रतिमा को तोड़ने का प्रयास करने लगे। उन्हें मना किया गया तो विशेष नारा लगाते हुए पंड़ाल पर पथराव कर दिया ईंट लगने से कलश टूट गया जिससे पूजा खंडित हो गई। आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। पंडाल पर पथराव की सूचना फैसले ही आस-पास की भीड़ जुट गई। गुस्साई भीड़ ने हंगामा करना शुरू कर दिया। पुलिस ने लोगों ने शांत कराने की कोशिश की लेकिन कार्रवाई करने की जिद पर अड़ गए। इसके बाद भीड़ ने चिनहट थाना घेर लिया और नारेबाजी करने लगे। हंगामे की सूचना पर पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन देकर भीड़ को शांत करवाया।
◆स्थानीय निवासी प्रदीप ने बताया कि मंगलवार को हमारी गली में हनुमान मंदिर पर भंडारा था मैं मंदिर पर चला गया। घर में पत्नी और बच्चे थे और पड़ोसियों के साथ मिलकर भजन कीर्तन कर रही थी। इसी बीच दो दर्जन लोग आए। उन्होंने 'अल्लाह हू अकबर' का नारा लगाकर पंडाल पर पथराव कर पूजा को खंडित कर दिया। 
अगर घर में भगवान की पूजा नहीं कर पाएंगे। तो पूजा करने और कहां जाएं। 
DCP ने कहा होगी सख्त कार्यवाही।
◆DCP ईस्ट शशांक सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना चिनहट क्षेत्र
गंगा विहार कॉलोनी की रहने वाली किरन चौरसिया ने तहरीर देते हुए बताया कि उन्होंने अपने घर में गणपति जी की मूर्ति की स्थापना की गई थी इस पर कुछ युवकों ने विघ्न डालने की कोशिश की घटना की ख़बर मिलते ही कई पुलिस अधिकारी मौक़े पर पहुंचे। मामले में संज्ञान लेते हुए केस दर्ज किया गया है फिलहाल शांति बनी हुई है आगे की कार्रवाई की जा रही है।।
पीडित श्री गणेश भक्त की बाईट-

◆DCP ईस्ट शशांक सिंह की बाईट--