गुरुवार, 26 सितंबर 2024

लखनऊ :शहर परमिट पर चल रही टैक्सी टैंपो पर कार्रवाई से संचलाको मे आक्रोश।।||Lucknow: Operators are angry due to action taken against taxis and tempos running on city permit.||

शेयर करें:
लखनऊ :
शहर परमिट पर चल रही टैक्सी टैंपो पर कार्रवाई से संचलाको मे आक्रोश।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ शहर में अवैध रूप से संचालित टैक्सियों पर कार्रवाई के नाम पर परिवहन विभाग ने कार्रवाई करते हुए, शहर परमिट पर संचालित टैक्सियों को सीज करना शुरू कर दिया,जिससे ई रिक्शा और ई ऑटो से आमदनी की कमी से जूझ रहे टैंपो संचालकों ने टैक्सी एसोशियेसन के अध्यक्ष के साथ गुरुवार को अपर परिवहन आयुक्त से उनके कार्यालय में मुलाकात कर अपनी परेशानियों से अवगत कराया,और उन्हें जानकारी दी।जिस पर परिवहन आयुक्त ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अपने मातहतों को अवैध वाहनों पर कार्रवाई के निर्देश जारी किए।
विस्तार:
अध्यक्ष मॉरिफ अली खान ने अपने ज्ञापन में इन बातों को अपर परिवहन आयुक्त के समक्ष रखा,
1. लखनऊ शहर में लगभग 10 हजार गाडियों गैर जनपद की यू०पी० 27. गू०पी० 33. यू०पी० 35, यूपी0 41, चल रही है। इनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। कार्यवाही के नाम पर में यू०पी० 32 की गाडियों का सीजर,और चालान किया जा रहा है।
2. यूपी 32 सीएनजी टेम्पो की गाड़ियों का चालान नहीं किया जाये।
3. शहर में लगभग 60 हजार ई-रिक्शा ई-ऑटो बिना किसी परमिट के दौड रहे है व जाम की मुख्य वजह बने हुए हैं। जबकि या में सबसे कम लगभग 1200 सीएनजी टैंपो लखनऊ शहर में बचे हुए है लेकिन जब भी कोई अवैध गाड़ियों के खिलाफ अभियान बलता है तो सबसे पहले सीएनजी टैम्पों को ही टारगेट करके चालान व गाड़ी को बन्द किया जाता है।
इस मौके पर सीएनजी टैंपो एसोसियेशन के अध्यक्ष मोरिफ अली खान,अजय प्रताप सिंह,मुन्ना,अरूण कुमार सिंह, गोपेश, शंकर,सहित एक दर्जन संचालक शामिल रहे।