शनिवार, 28 सितंबर 2024

लखनऊ : मूर्छित युवक के लिये देव बनकर पहुंची पुलिस,परिजनों को लौटाई मिली मोटी रकम।||Lucknow: Police arrived as God for unconscious youth, returned a huge amount of money to the family.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
मूर्छित युवक के लिये देव बनकर पहुंची पुलिस,परिजनों को लौटाई मिली मोटी रकम।
दो टूक : जहाँ एक तरफ पुलिस विभाग में कार्यरत चंद पुलिसकर्मियों की कार्यशैली की बदौलत आए दिन विभाग की किरकिरी होती रहती है वहीं दूसरी तरफ वर्दी पहनने के बाद समाज के प्रति समर्पण की भावना लेकर ड्यूटी निभाने वाले पुलिस कर्मचारियों की बदौलत आम जनता का पुलिस के प्रति विश्वास भी कायम है।
कुछ ऐसा ही मामला राजधानी की पीजीआई कोतवाली क्षेत्र की तेलीबाग बाजार में घटित हुआ जहाँ शुक्रवार की देर रात गैर जनपद से आया युवक पुलिस को मूर्छित अवस्था में मिला थोड़ी ही दूरी पर उसकी मोटरसाइकिल भी पड़ी हुई मिली।मामले में  तेलीबाग चौकी की पुलिस ने जो किया वो मानवता और ईमानदारी की मिशाल बन गयी।
तेलीबाग पुलिस चौकी ईन्चाज ने बताया कि
शुक्रवार की देर रात दरोगा चन्द्रवीर अपनी टीम के साथ क्षेत्र भ्रमण पर थे।उनकी टीम रायबरेली रोड तेलीबाग बाजार के गांधीनगर मोड़ पर जब पहुंची तो वहां एक युवक मूर्छित अवस्था में पड़ा दिखा। पुलिस ने तुरंत युवक की नब्ज टटोली और देर ना करते हुए युवक की पहचान के लिये तलाशी ली।युवक की जेब से कोई परिचय पत्र नहीं मिला तो बाइक की डिग्गी खोली गयी।डिग्गी खुलते ही नोटों की गड्डियां देख पुलिस कर्मियों के होश उड़ गये।देरी ना करते हुए पुलिस टीम ने युवक को सिविल अस्पताल ले जाकर भर्ती करवाया और बाइक के नम्बर के आधार पर युवक के परिजनों की तलाश शुरू करदी।मशक्कतों के बाद परिजनों से संपर्क हुआ और उन्हें सूचना दी गयी।परिजनों के आने पर पता चला कि बाइस वर्षीय युवक फैजान उन्नाव जनपद के पुरवा का रहने वाला है और परिजनों से किसी बात पर नाराज होकर वह लखनऊ चला आया था। पुलिस ने मिली हुई हजारों की नगदी और बाइक घायल युवक के परिजनों को सुपुर्द कर दिया। परिजनों ने चौकी इंचार्ज समेत पुलिस टीम की जमकर तारीफें की और धन्यवाद दिया।