सोमवार, 2 सितंबर 2024

लखनऊ :न्यू डिफेन्स कॉलोनी में नाला का पानी दर्जनों घरों में घुसा,निर्माण लपरवाही।Lucknow: Seawater entered dozens of houses in New Defence Colony, construction negligence.||

शेयर करें:
लखनऊ :
न्यू डिफेन्स कॉलोनी में नाला का पानी दर्जनों घरों में घुसा,निर्माण लपरवाही।।
◆विधायक निधि के 1 करोड़ 87 लाख रुपये मिट्टी में मिल गए।
दो टूक : लखनऊ के रायबरेली रोड़ न्यू डिफेन्स कॉलोनी, उतरटिया में नाला निर्माण में घोर लापरवाही का मामला सामने आया है। विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने 1 करोड़ 87 लाख रुपये से नाला बनवाया था, लेकिन एल डी ए की लापरवाही से,  नाला का गंदा पानी घरों और गलियों में भर गया है।
विस्तार:
कॉलोनी में रहने वाले सूबेदार त्रिलोकी सिंह, सूबेदार एस पी सिंह,  सूबेदार राजेंदर सिंह, विनमोल सिंह, सूबेदार आर पी सिंह एवं समस्त कॉलोनी वालों का आरोप है कि, नाला बनाते समय एल डी ए का कोई इंजीनियर मौके पर नहीं आया, जिससे नाला का निर्माण ठीक से नहीं हो पाया। 
20 वर्षों से नाला निर्माण की मांग - 
सूबेदार विनमोल सिंह ने बताया कि वे 20 साल से जलभराव की समस्या से कालोनी वासी जूझ रहे है लेकिन कोई समाधान नहीं हो पाया है। जल निकासी न होने से हल्की बारिश में कालोनी की गलियां,सड़के लबालब भरी हुई हैं,करीब एक दर्जन घरों में पानी घुस गया है।
कॉलोनी वालों ने मंडल आयुक्त से जांच की मांग की है ताकि इस मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो सके। उन्होंने कहा कि विधायक के पैसे मिट्टी में मिल गए है।।