सोमवार, 23 सितंबर 2024

लखनऊ :टोलफ्री नंबर मदद लेना पड़ा महंगा,खाते से निकली हजारों की नगदी।||Lucknow: Taking help from toll free number proved costly, thousands of rupees withdrawn from account.||

शेयर करें:
लखनऊ :
टोलफ्री नंबर मदद लेना पड़ा महंगा,खाते से निकली हजारों की नगदी।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना
मानक नगर क्षेत्र के सिंगार नगर में लगे एटीएम मशीन में खाताधारक का एटीएम कार्ड फंस गया । बैंक ग्राहक ने मशीन में कार्ड फंसने की जानकारी बूथ में बैठे गार्ड को दी । गार्ड द्वारा बताए गए नम्बर पर पीड़ित ने कॉल कर मदद मांगी तो खाता धारक के खाते से हजारों की नगदी निकल गई । खाते से पैसे निकलने का संदेश आने पर पीड़ित ने साइबर सेल समेत स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है ।
विस्तार:
थाना मानक नगर क्षेत्र के आलमबाग स्थित श्रीनगर सिंगार नगर में रहने वाले सुनील कुमार पुत्र स्व० आरबी राम की माने तो स्टेट बैंक आफ इंडिया में उनका बचत खाता है । जिस खाते का वह एटीएम कार्ड इस्तेमाल करते हैं । बीते 16 सितम्बर को वह एक प्राइवेट बैंक के एटीएम से पैसे निकालने गए थे । उसी दौरान उनका एटीएम कार्ड मशीन में फंस गया । मशीन में कार्ड फंसने की जानकारी उन्होंने एटीएम बूथ पर बैठे गार्ड को दी । एटीएम बूथ पर बैठे गार्ड के द्वारा बताए नम्बर पर काल कर मदद मांगी । पीड़ित का आरोप है कि उक्त नंबर पर फोन करते ही उनके खाते से कई बार में कुल 44 हजार 5 सौ रूपये निकल गए । खाते से पैसे निकलने का संदेश आने पर उन्होंने अपनी बैंक शाखा को जानकारी देकर साइबर सेल सहित स्थानीय थाने में पुलिस को लिखित शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।