सोमवार, 16 सितंबर 2024

लखनऊ : दहेज में बुलेट न मिलने पर पत्नी पर तेजाब डालने की दी धमकी,रिपोर्ट दर्ज।।||Lucknow: Threatened to throw acid on wife for not getting Bullet in dowry, report filed.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
दहेज में बुलेट न मिलने पर पत्नी पर तेजाब डालने की दी धमकी,रिपोर्ट दर्ज।।
◆इससे पहले पत्नी पर फेक चुका है खौलता दुध।।
दो टूक : 
राजधानी लखनऊ के थाना पीजीआई इलाके में रहने वाली नवविवाहित ने पति समेत ससुराल वालो पर दहेज मे बुलेट और पांच लाख रुपए न मिलने पर प्रताड़ित करने का एफआईआर दर्ज कराया है।
पीडिता का आरोप है कि ससुराल वालो ने दहेज के लिए उस पर खौलता हुआ दुध फेक दिया था और मांग पूरी न होने पर तेजाब डालने की धमकी दी है।
 फिलहाल स्थानीय पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।
विस्तार
मिली जानकारी के अनुसार थाना मड़ियांव क्षेत्र की रहने वाली शाइस्ता रिजवान का दो साल पहले पीजीआई क्षेत्र निवासी महफूज आलम से 28-11-2022 निकाह हुआ था।
पीडिता के मुताबिक ससुराल पहुचने पर दहेज के लिए दबाव बनाने लगे।  पति महफूज आलम, देवर अफज़ल पुत्र नजरूल इस्लाम, ननद आयशा खातून, सास अजमेरी खातून ने मिलकर दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया तथा दहेज में बुलट मोटरसाइकिल, ए.सी और पाँच लाख रुपए की माँग करने लगे । घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने पर विवाहिता ने मांग पूरी  करने से मना कर दिया। इसके ससुराल वालो  मायके से मिली सारी जेवर जबरदस्ती छीन लिया। विरोध करने पर सास और ननद ने खौलता हुआ उस पर दुध डाल दिया था। पति से शिकायत करने पर पेट्रोल डालकर जलाने की धमकी दी। अधिक प्रताड़ना चलते विवाहिता ने सारी घटना अपने माता पिता को बताया।बता करने पर पहुचे उसके माता पिता के सामने भी लोगों ने  कहा हमारी दहेज की मागें पूरी नहीं किया तो इसके ऊपर तेजाब डालकर मार डालेंगे।
फिलहाल पीजीआई पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले जांच कर रही है।