रविवार, 1 सितंबर 2024

लखनऊ :स्कूटी का नम्बर कार में लगा चला रहा अज्ञात आरोपी,आया चलाना।||Lucknow :An unknown accused was driving a car with a scooter's number plate.||

शेयर करें:
लखनऊ :
स्कूटी का नम्बर कार में लगा चला रहा अज्ञात आरोपी,आया चलाना।
घर में खड़ी है स्कूटी,चलान आगरा एक्सप्रेस वे पर।।
दो टूक : राजधनी लखनऊ के सड़कों पर बेखौफ बदमाश स्कूटी का नम्बर कार पर लगाकर घूम रहे है इसका खुलासा स्कूटी मालिक के मोबाइल पर आया आगरा एक्सप्रेस वे पर हुए चालान का मैसेज, तो पता चला कि उसकी स्कूटी का नम्बर कोई कार पर लगाकर घूम कर रहा है जबकि चलान के वक्त और तिथि पर स्कूटी घर पर खड़ी है। चालान पर फ़ोटो कार का, और रजिस्ट्रेशन नंबर स्कूटी का।
पीड़िता ने पीजीआई कोतवाली पुलिस को तहरीर दे रखी है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार एसजीपीजीआई कैम्पस मे रहने वाली 
टेक्नीशियन नंदनी के स्कूटी का नंबर यूपी 32 एन डबल्यू 7278 है। 
इन्होंने बताया कि बीती शुक्रवार की दोपहर उनके मोबाइल पर आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए चालान का मैसेज आया। जिसके बाद मोबाइल पर भेजे गए ई चालान का लिंक को खोला तो चालान पर्ची पर किसी कार का फोटो चस्पा मिला। लेकिन कार की नम्बर प्लेट पर उनकी स्कूटी का नंबर दिख रहा था। बीते 7 अगस्त को आगरा एक्सप्रेस वे पर  स्कूटी की नम्बर प्लेट लगी कार का ओवर स्पीड के कारण दो हजार रुपए का ऑनलाइन चालान किया गया। चालान पर्ची पर कार की फ़ोटो चस्पा है। जिसकी शिकायत आरटीओ से की है जहां से पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा गया।
 नंदिनी ने कहा कि इससे यह प्रतीत होता है कि कोई अपराधी या दबंग माफिया किस्म का अपनी पहचान छिपाने के लिए दूसरे की गाड़ी नम्बर की नम्बर प्लेट लगाकर फर्राटा भर रहे है इसी तरह किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।
आरटीओ कहने पर पीजीआई थाने मे की शिकायत- 
इन्हें दबंग माफिया कहा जाए या फिर अपराधी , जो अपनी पहचान छिपाने के लिए कार पर स्कूटी की नम्बर प्लेट लगाकर एक्सप्रेस वे पर अनियत्रित गति से फर्राटा भर रहे है। ऐसा ही एक मामला रविवार को प्रकाश  में तब  आया  जब स्कूटी मालिक को ऑनलाइन चालान का  मैसेज मोबाइल पर आया। चालान पर फ़ोटो स्कूटी के बजाए कार की दिख रही है।
पीड़िता ने रविवार शाम को स्कूटी की नम्बर प्लेट कार में लगाकर तेज रफ्तार में चलाने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ़ शिकायती पत्र पीजीआई कोतवाली पुलिस को देकर विधिक कार्रवाई की मांग की। 
इंस्पेक्टर ब्रजेश चंद्र तिवारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामले की तहरीर मिली है तहरीर के आधार पर  जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।