सोमवार, 16 सितंबर 2024

लखनऊ : निगोहॉ क्षेत्र में भेड़िया की अपवाह से ग्रामीणो में दहशत।।||Lucknow : Villagers are terrified due to wolf attack in Nigoha area.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
निगोहॉ क्षेत्र में भेड़िया की अपवाह से ग्रामीणो में दहशत।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के निगोहां इलाके जवाहरखेड़ा गांव में भेड़िया आने की अफवाह से ग्रामीणों मे दहशह है शाम होते ही अपने बच्चो समेत घरो में कैद हो जा रहे है साथ अपने मवेशियो को सुरक्षित बंद जगहो पर रख रहे है। पड़ोसी गॉव में गौसनगर मे शनिवार को भेड़िया आने की अफवाह फैल गयी जिसके बाद इस गांव के लोग दहशत में आ गये।जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने जांच की तो मौके पर मिले पदचिन्ह भेड़िये के नही निकले। फिलहाल वनविभाग की टीम
 ने ग्रामीणो को समझाने की कोशिश की लेकिन वह मानने को तैयार नही है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ के थाना निगोहां क्षेत्र के जवाहरखेड़ा गांव में एक सप्ताह पहले एक किसान का बछड़ा गायब हो गया था जिसके बाद कुछ दूरी पर खून सहित पंजों के निशान देखकर गांव के कुछ लोगो ने भेड़िया आने की अफवाह फैला दी।जिसके बाद पूरे गांव के लोग दहशत में आ गये। सूचना पाकर डिप्टी वन रेंजर अभिषेक चौधरी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर पंजो के निशानो की जांच कर ग्रामीणों को बताया कि ये निशान भेड़िए के नही किसी कुत्ते के है।जिसके बाद भी निगरानी के लिये वनकर्मियो की टीम मौके पर लगा दी। 
ग्रामीण शंकर ने दो दिन पहले ग्रामीणों को बताया की उसने भेड़िए को देखा और उनसे उनका सामना हुआ उसने उसे डंडे से भी मारा है।इसके बाद से गांव के लोग और दहशत में है। इसी तरह उतरावा के मजरा गौस नगर में शनिवार रात अंधेरे में किसी जानवर को देखकर भेड़िया आने की हवा फैला दी जिसके चलते ग्रामीण दहशत में आ गए सूचना पर बन विभाग की टीम मौके पर जिन पंजों को ग्रामीणों ने दिखाया वो पंजे बिल्ली के निकले वही गांवों के कुछ बुजुर्गो ने कहा रोजाना गांव में बाहरी अराजकतत्व आकर भेड़िया आने की अफवाह फैलाते है।
वन विभाग टीम गॉव वासियों को जागरूक करने मे जुटी।
◆डिप्टी रेंजर अभिषेक चौधरी ने दोनो गांवों की अलग अलग बस्ती में जाकर लोगो से बात कर अपना नंबर दिया और ग्रामीणों को जागरूक किया भेड़िया जैसा कोई जानवर इलाके में नही है परेशान न हो और गांव में आने वाले किसी बाहरी के बहकावे में न आए यदि किसी अज्ञात या हिंसक जानवर को देखे तो तुरंत सूचना दे। और सावधान रहे सतर्क रहे अफवाह मे न पड़े।।