बुधवार, 25 सितंबर 2024

लखनऊ :लोकबंधु हास्पिटल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया विश्व फार्मासिस्ट दिवस।।|Lucknow: World Pharmacist Day was celebrated with great enthusiasm in Lokbandhu Hospital.||

शेयर करें:
लखनऊ :
लोकबंधु हास्पिटल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया विश्व फार्मासिस्ट दिवस ।।
दो टूक : लखनऊ के लोकबंधु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय में बुधवार को विश्व फार्मासिस्ट दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। फार्मेसी प्रशिक्षण कर रहे छात्रों ने इस कार्यक्रम में पोस्टर प्रतियोगिता , पोएट्री , सिंगिंग , डिबेट जैसे विभिन्न कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया।।
विस्तार
विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर लोकबंधु लोकबंधु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। 
हास्पिटल के निदेशक डॉक्टर सुरेश चंद्र कौशल  ने चिकित्सा जगत में फार्मासिस्टो की भूमिका की प्रशंशा की । चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अजय शंकर त्रिपाठी ने फार्मासिस्टों को चिकित्सा जगत की रीढ़ बताया और सभी फ़ार्मासिस्टो को बधाई एवम् शुभ कामना दिया ।
 फार्मेसी प्रशिक्षण कर रहे छात्रों ने इस कार्यक्रम में पोस्टर प्रतियोगिता , पोएट्री , सिंगिंग , डिबेट जैसे विभिन्न कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया ।
कार्यक्रम का संचालन चीफ फार्मासिस्ट ए पी सिंह , जी के यादव ने किया , निदेशक महोदय ने हाल ही में हुए ट्रांसपोर्ट नगर हादसे में फार्मासिस्टों की चिकित्सीय योगदान की सराहना की ।चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ राजीव ने बताया की पर्चे पर लिखी दवा को केवल फार्मासिस्ट ही समझ सकता है  चिकित्सा क्षेत्र मे फार्मासिस्ट का महत्वपूर्ण योगदान रहता है।
कार्यक्रम उपरांत फोटो--