रविवार, 15 सितंबर 2024

लखनऊ :बैंक कर्मी बन किया काल अधेड़ खाते से उड़ाए नब्बे हजार।||Lucknow:A middle aged man killed a man by posing as a bank employee and stole Rs. 90,000 from his account.||

शेयर करें:
लखनऊ :
बैंक कर्मी बन किया काल अधेड़ खाते से उड़ाए नब्बे हजार।।
दो टूक : राजधनी लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र के अर्जुन नगर में रहने वाले अधेड़ को फोन कर खुद को बैंक कर्मी बता जालसाज ने झांसे में लेकर पीड़ित के क्रेडिट कार्डों की डिटेल हासिल कर कई बार में हजारों की नगदी पार कर दी । मामले की जानकारी होने पर पीड़ित ने स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी । 
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार थाना आलमबाग क्षेत्र के अर्जुन नगर के गली संख्या 4 में रहने वाले सिद्धराज सिंह पुत्र स्व० श्रीराम सिंह की माने तो बीते शनिवार सुबह लगभग 11:30 बजे उनके फोन पर अज्ञात नंबर से फोन आया । कालर ने खुद का परिचय आरबीएल बैंक कर्मचारी के रूप में देते हुए पीड़ित के आरबीएल बैंक क्रेडिट कार्ड की जानकारी मांगी । झांसे में आए पीड़ित ने जालसाज को बैंक कर्मी समझ कर अपने क्रेडिट कार्ड की जानकारी साझा कर दिया । जानकारी साझा करते ही पीड़ित के दो क्रेडिट कार्ड से चार बार में ऑनलाईन 90 हजार रुपये ट्रांसफर हो गए । पैसे निकलने की जानकारी होते ही पीड़ित ने साइबर सेल समेत स्थानीय आलमबाग थाने में लिखित शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर शनिवार देर शाम मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।
लिंक भेज क्रेडिट कार्ड से उड़ाई हजारों की नगदी।।
आलमबाग क्षेत्र के गढ़ी कनौरा स्थित श्रम विहार नगर में रहने वाले व बोरिंग का काम करने वाले सुशील कुमार शर्मा पुत्र स्व० जवाहर लाल शर्मा की माने तो बीती 15 जुलाई को अज्ञात नंबर से आए फोन पर कालर ने कहा कि वह भी हाउस बोरिंग का काम करवाता है । बात होने के बाद जालसाज ने पीड़ित के मोबाइल पर एक लिंक भेज दिया । लिंक पर क्लिक करते ही पीड़ित के खाते से उसके इण्डिसन बैंक के क्रेडिट कार्ड से दो बार में 51 हजार से अधिक की नगदी निकल गई । खाते से पैसे निकलने की जानकारी होने पर पीड़ित ने साइबर सेल समेत स्थानीय आलमबाग थाने में लिखित शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर शनिवार रात मुकदमा दर्ज कर आलमबाग पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।