शुक्रवार, 20 सितंबर 2024

लखनऊ:स्कूल प्रबंधकों संग बैठक कर एसीपी ने स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर साझा की जानकारी।।||Lucknow:ACP shared information after meeting with school managers.|||

शेयर करें:
लखनऊ:
स्कूल प्रबंधकों संग बैठक कर एसीपी ने स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर साझा की जानकारी।।
◆स्कूल व सड़क पर लगने वाले जाम और बच्चों की सुरक्षा को लेकर हुई बैठक।
दो टूक : शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी लखनऊ द्वारा जारी एडवाइजरी के क्रम में एसीपी कृष्णा नगर विनय कुमार द्विवेदी ने शुक्रवार नगर कृष्णा नगर परिसर में स्कूली वाहनों की वजह से सड़क पर लगने वाले जाम व स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर अपने क्षेत्र के सभी विद्यालयों के प्रबंधको व प्रधानाचार्यों संग बैठक कर समस्या और उसके समाधान पर चर्चा की । 
बैठक में एसीपी कृष्णानगर ने स्कूल प्रबंधकों से स्कूली वाहनों के लिए जारी नई एडवाइजरी से अवगत कराते हुए सभी विद्यालयों में एक ट्रैफिक कंट्रोल रूम स्थापित कर विद्यालय के सभी गेटों, पार्किंग स्थल व विद्यालय के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगा कर निगरानी रखने की सलाह दी । उन्होंने कहा कि कैमरे ऐसे लगने चाहिए जिनके डीवीआर में 60 दिनों तक की रिकार्डिंग सुरक्षित रहे । विद्यालयों के बाहर लगने वाले सड़क जाम के दृष्टिगत बनाए गए नियमों के अनुरूप सभी विद्यालय के ट्रैफिक कंट्रोल रूम स्थापति कर उचित ड्रेस कोड के साथ पर्याप्त संख्या में कर्मचारियों की नियुक्ति के साथ ही ट्रैफिक नोडल अधिकारी न्युक्त करने की सलाह देते हुए विद्यालयों के खुलने व बंद होने के वक्त विद्यालय के बाहर ट्रैफिक नोडल अधिकारी को ट्रैफिक प्रबंधन हेतु उत्तरदाई होने की बात कही । साथ ही साथ प्रत्येक विद्यालय में एक केंद्रीयकृत अनाउंसमेंट सिस्टम लगाने की सलाह देते हुए कहा कि इस व्यस्था से आवश्यकता अनुसार उद्घोषणा की जा सके । एसीपी विनय कुमार द्विवेदी ने कहा कि स्कूली वाहनों द्वारा बच्चों को विद्यालय के भीतर छोड़ा जाएगा और विद्यालय के अंदर से ही बच्चों को वाहन में बैठा कर उनके घरों को छोड़ने के लिए ले जाया जाएगा । विद्यालय के बाहर खड़े वाहनों का चालान किया जाएगा । बैठक में प्रभारी निरीक्षक कृष्णनगर प्रदुम्न कुमार सिंह, यातायात निरीक्षक अभय कुमार राय, ट्रैफिक पुलिस आरक्षी प्रशांत गंगवार व प्रेम प्रकाश समेत कृष्णानगर, सरोजनीनगर, बंथरा व बिजनौर क्षेत्र में स्थित विद्यालयों के प्रबंधक व प्रधानाचार्य मौजूद रहे ।