गुरुवार, 19 सितंबर 2024

लखनऊ :बंथरा में युवती के बाद देर शाम युवक ने भी सई नदी में लगायी थी छलांग मिला शव।||Lucknow:After the girl in Banthra, a young man also jumped into the Sai river late in the evening and his body was found.||

शेयर करें:
लखनऊ :
बंथरा में युवती के बाद देर शाम युवक ने भी सई नदी में लगायी थी छलांग मिला शव।
दो टूक : लखनऊ के थाना बंथरा इलाके में  मंगलवार को साई नदी में युवती के बाद देर शाम क्लीनिक संचालक ने भी छलांग लगायी थी। बुधवार को युवती शव का उन्नाव के सोहरामऊ व युवक का घटनास्थल से चार किलोमीटर दूर शव मिला। युवती की शिनाख्त न होने पर पुलिस ने शव को मर्चुरी में रखवा दिया। क्लिनिक संचलाक के शव को कब्जे मे लेकर विधिक कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।।
विस्तार:
मिली जानकारी के मुताबिक बीते मंगलवार लगभग दोपहर के आस-पास ऑटो से 20 वर्षीय युवती कानपुर रोड़ बंथरा के बनी स्थित सई नदी पुल पर उतरी थी। उसने फोन पर बात करते-करते पुल से नदी में लगा दी थी। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एसडीआरएफ व अग्निशमन टीम की मदद से नदी में तलाश शुरु की थी लेकिन देर शाम तक बरामद नही कर पायी थी अंधेरा होने सर्च अभियान रोक दिया था। अभी युवती के शव को पुलिस ढ़ूढ नही पायी कि एक युवक के सई नदी मैं कूद गया था। 
पुलिस ने पुन: बुधवार सुबह खोजबीन शुरू की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। घटनास्थल से करीब चार किलोमीटर दूर उन्नाव के सोहरामऊ थानान्तर्गत हिनौरा गांव के आगे हसनापुर मोड़ के पास ग्रामीणों ने नदी में युवती का शव उतराता देख पुलिस का सूचना दी। सोहरामऊ पुलिस ने शव को पानी से बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका ने लाल रंग की लैगी व काले रंग का छीटदार कुर्ता पहना था। उसकी पहचान न हो पाने पर पुलिस ने शव को उन्नाव स्थित मर्चुरी में रखवा दिया है ।

◆वहीं शाम चार बजे के आस-पास बंथरा पुलिस ने घटनास्थल से करीब चार किलोमीटर दूर बरकोता गांव के पास युवक का नदी से शव बरामद किया। जिसकी पहचान थाना बंथरा क्षेत्र के नानमऊ गांव में रहने वाले 32 वर्षीय दीपक सविता के रूप में हुई। दीपक गांव में ही क्लीनिक संचालित करता था। बताया जाता है कि मंगलवार रात करीब 9 बजे वह घर से बाइक लेकर निकला। काफी देर तक न लौटने पर परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की तो गांव से करीब 600 मीटर दूर सई नदी पुल पर उसकी बाइक खड़ी होने के साथ ही चप्पल पड़े मिले। यह देख परिजनों को उसके नदी में कूदने की आशंका हुई और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने उसकी तलाश कराने की कोशिश की, लेकिन अंधेरा अधिक होने के कारण खाली हाथ वापस लौटना पड़ा था। 
मृतक के पिता शिवपाल ने हादसा बताते पैर फिसलने से दीपक के सई नदी में गिर जाने को लेकर पुलिस को तहरीर दी है। मृतक के परिवार में उसकी पत्नी रेखा के अलावा 6 वर्षीय बेटा शौर्य और 4 वर्षीय बेटी आराध्या है।
थाना प्रभारी राम सिंह का कहना है कि जाँच पड़ताल में पता चला है दीपक ब्लड कैंसर का मरीज था। बीमारी में सुधार न होने के कारण वह अवसाद का शिकार हो गया था और परेशान रहने लगा था। आशंका है कि इसी के चलते उसने यह कदम उठाया है।