मंगलवार, 24 सितंबर 2024

लखनऊ :नवविवाहिता का फंदे से लटकता मिला शव,हत्या का आरोप।||Lucknow:Body of newly married woman found hanging from a noose, murder alleged.||

शेयर करें:
लखनऊ :
नवविवाहिता का फंदे से लटकता मिला शव,हत्या का आरोप।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना सुशांत गोल्फ सिटी इलाके के बरौना गांव में एक नवविवाहिता का संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लकटता शव मिलने से हड़कंप मच गया। मृतका के मायके वालो ने ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करवाया है।  पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।  
विस्तार:
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक,
 सहजराम निवासी  पंडित पुरवा थाना लोनीफटरा जनपद बाराबंकी ने मुकदमा दर्ज करवाते हुए बताया कि बेटी पूनम (20) का विवाह रोहित उर्फ राजा निवासी बरौना थाना सुशान्त गोल्फ सिटी के साथ 18 अप्रैल 2024 को शादी हुई थी । उसने  अपनी हैसियत के मुताबिक कीमती कपड़े, जेवर, घरेलू सामान दिया था। रोहित शादी के बाद से बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित कर मोटर साईकिल की माँग करने लगे। मोटर साईकिल दहेज में न मिलने पर बेटी के साथ दो बार मारपीट कर पूर्व में उसे घर से भगा दिया था। 
बीती शनिवार को दामाद रोहित उर्फ राजा ने उन्हें दोपहर करीब तीन फोन कर सूचना दी कि पूनम ने फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली हैं 
उनका कहना है कि सूचना पाकर मौके पर पहुंचे तो देखा कि बेटी का शव बेड पर पड़ा था और गर्दन  शरीर पर काफी चोट के निशान थे। परिजनों ने बीती रविवार रात को स्थानीय थाने पहुंच कर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है ।