शनिवार, 21 सितंबर 2024

लखनऊ:कृष्णा नगर होटल में मिला कारोबारी का शव,महिला मित्र पर हत्या का आरोप।||Lucknow:Businessman's body found in Krishna Nagar hotel, female friend accused of murder.||

शेयर करें:
लखनऊ:
कृष्णा नगर होटल में मिला कारोबारी का शव,महिला मित्र पर हत्या का आरोप।।
◆प्रेमिका के साथ रुका था ब्यापारी, सूचना पर पहुची पुलिस छानबीन मे जुटी।।
दो टूक : राजधनी लखनऊ के थाना कृष्णा नगर क्षेत्र केसरी खेड़ा क्रासिंग के पास एक होटल में शनिवार को व्यापारी का शव मिलने से हड़कंप मच गया  है  व्यापारी महिला मित्र के साथ होटल में रुका था। प्रेमिका के जाने के कुछ देर बाद व्यापारी कमरे में पड़ा मिला। होटल कर्मचारी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया,व्यापारी की पत्नी ने हत्या करने का आरोप लगाया है।
विस्तार
मिली जानकारी के अनुसार थाना कृष्णा नगर क्षेत्र केसरी खेड़ा क्रासिंग के पास होटल सोलम इन के कमरे में ब्यापारी का शव मिलने की सूचना पर पहुची कृष्णा नगर पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर छानबीन शुरु कर दी।
व्यापारी की पहचान रायबरेली रोड एल्डिको उद्यान सेकंड रक्षा कांड पीजीआई लखनऊ के रहने वाले संतोष गौतम (49) के रूप में हुई है। संतोष बिजनौर में कृष्णा ट्रेडर्स के नाम से बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान का संचालन करते थे। शुक्रवार को महिला मित्र के साथ कृष्णानगर के केसरी खेड़ा क्रासिंग के पास होटल सोलम इन में दोपहर 1.49 बजे आए थे। शनिवार दोपहर में होटल कर्मचारी चेक आउट के लिए बताने पहुंचा। काफी आवाज लगाई लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला। दरवाजा को धक्का दिया तो खुल गया। संतोष बेड के पास जमीन पर पड़े थे।
होटले के कमरा नंबर 202 में रुके थे ब्यापारी।
होटल के रिसेप्शनिस्ट आदेश ने बताया ब्यापारी संतोष गौतम शुक्रवार को दोपहर 1.49 बजे अपनी बाइक से एक महिला के साथ आए थे। कमरा नम्बर 202 बुक कराया। शाम को 7 बजे दोनों कमरे से बाहर निकले और करीब 9 बजे लौट कर आए। इसके बाद कमरे से कोई बाहर नहीं निकला।
होटल कर्मी आदेश ने बताया शनिवार सुबह महिला कमरे से बाहर आई। पूछने पर कहा कि नाश्ता लेने जा रही हूं। लेकिन काफी इंतजार के बाद भी महिला नहीं लौटी। 12 बजे चेक आउट का टाइम होने पर कर्मचारी को कमरे में भेजा, दरवाजा बंद था धक्का देते ही खुल गया। कर्मचारी कमरे में अंदर गया तो देखा कि संतोष फर्श पर पड़े थे।
आरोप गला दबा कर भाग गई महिला मित्र।।
व्यापारी की पत्नी कृष्णा ने कहा कि करीब चार साल से संतोष का संबंध मंजू नाम की महिला से था। वह दबाव बनाकर रुपए वसूलती थी। होटल में मिलने के बहाने से गला दबाकर फारर हो गई। संपोष के गले पर रस्सी के निशान भी मिले हैं।
कमरे से मिली शराब की बोतल।
घटना की जानकारी मिलते ही एसीपी कृष्णा नगर विनय द्विवेदी और इंस्पेक्टर पीके सिंह मौके पर पहुंचे। छानबीन करने पर कमरे से शराब की खाली बोतल, बाइक की चाबी, हेलमेट और नमकीन के पैकेट मिले। इंस्पेक्टर पी-के सिंह ने बताया कि संतोष के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। होटल के सीसीटीवी फुटेज की जांच की त जा रही है। आरोपी महिला मंजू की तलाश हो रही है।
चार साल से महिला का था सम्बंध कर रही थी ब्लैक मेल।।
■ मृतक संतोष के परिवार में पत्नी कृष्णा और तीन बेटियां है। करीब चार साल से संतोष के संबंध मंजू नाम की महिला से थे। एक वर्ष पूर्व कृष्णा को पति के संबंध होने का पता चला। जिसे लेकर पारिवारिक कलह शुरू हुई। विवाद बढ़ने पर संतोष ने महिला से दूरी बनाने की बात कही थी। कृष्णा का आरोप है कि गला घोंट कर हत्या करने के बाद मंजू फरार हो गई , परिवार के मुताबिक मंजू करीब चार साल से संतोष के सम्पर्क में थी। दबाव बना कर रुपये भी ऐंठती थी। यह बात परिवार को कुछ वक्त पहले ही पता चली। बीते काफी दिनों से भी आरोपी महिला रुपयों की मांग कर रही थी।