शनिवार, 7 सितंबर 2024

लखनऊ :बकाया वेतन भुगतान और डियुटी के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियो ने किया प्रदर्शन।||Lucknow:Class IV employees demonstrated for payment of pending salary and duty.||

शेयर करें:
लखनऊ :
बकाया वेतन भुगतान और डियुटी के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियो ने किया प्रदर्शन।।
जिला निरीक्षक को सौपा ज्ञापन।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के माध्यमिक विद्यालयों के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियो ने बकाया वेतन भुगतान और डियुटी की मांगों को लेकर शनिवार को शिक्षा भवन के सामने विरोध प्रदर्शन करते जिला विद्यालय निरीक्षक को ज्ञापन सौपा।
विस्तार:
माध्यमिक विद्यालय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी
अनुराग मिश्रा ने बताया कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के पद पर वर्ष 2013 और 2017 में जनपद लखनऊ में हुई सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में विज्ञापन के आधार एवं साक्षत के बाद नियुक्ति की गई थी उसके बाद हम लोगों को बकायदा नियुक्त पत्र दिए गया। हम लोगो ने डियुटी ज्वाइन कर काम करने लगे और जिला विद्यालय निरीक्षक लखनऊ ने अनुमोदन दिया, हम लोगों का निरंतर कई माह तक वेतन भुगतान भी विभाग द्वारा किया गया। परंतु अचानक वर्ष 2017 में तत्कालीन जिला विद्यालय निरीक्षक लखनऊ ने हम लोगों का वेतन रोक दिया हम लोगों ने अनेकों प्रार्थना पत्र विभाग को वेतन भुगतान के संबंध में समय-समय पर दिए परंतु किसी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं हुई। बिना वेतन भुगतान के वर्षाे तक कार्य लेने के बाद हम लोगों से विद्यालयों से मौखिक आदेश पर निकाल दिया गया। हम सभी लोग बेरोजगार हैं, कहां जाएंगे जबकि हम लोगों की कोई गलती भी नहीं है। यह सारी प्रक्रिया विद्यालय और विभाग द्वारा की गई है। जिसमें प्रार्थीगणों की कोई भी गलती नहीं है अब इस दिशा में विभाग और विद्यालय अपनी जिम्मेदारियों को अनदेखा कर प्रार्थीगणों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा है। जबकि भर्ती की प्रक्रिया बंद थी जैसा की विभाग के पदाधिकारी कहते हैं। फिर भी हम प्रार्थीगणों को अनुमोदन जिला विद्यालय निरीक्षक लखनऊ द्वारा निरंतर कई माह भुगतान वेतन विभाग द्वारा कैसे किया गया।इस दौरान सत्य प्रकाश दुबे ,अजीत कुमार, सत्यपाल सिंह, रवि गुप्ता, गजेंद्र कुमार सिंह, कृष्ण रतन, साहब लाल, अनुराग मिश्रा, अमर सक्सेना, ललित, नंदनी जी, पंकज श्रीवास्तव, अजीत तिवारी, प्रभात श्रीवास्तव, रुपेश, अरविंद कुमार आदि उपस्थित थे।