शुक्रवार, 6 सितंबर 2024

लखनऊ :साइबर ठग ने छात्रा के पिता से ठगे हजारों की नगदी।||Lucknow:Cyber ​​fraudsters swindled thousands of rupees from a student's father.||

शेयर करें:
लखनऊ :
साइबर ठग ने छात्रा के पिता से ठगे हजारों की नगदी।।
ड्रग स्मगलिंग मे छात्रा को बताया अरेस्ट।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र में रहने वाली एक बीटेक की छात्रा के पिता को साइबर अपराधियों ने 
दो घण्टे डिजिटल अरेस्ट कर हजारों रुपए की ठगी कर लिया।छात्रा की मॉ ने बेटी के कालेज मे फोन किया तो बिटिया कालेज मे सही सलामत थी। साइबर ठगी होने का अहसास हुआ । जिसकी सूचाना स्थानीय थाने पर दी।
विस्तार :
सूत्रों के अनुसार थाना पीजीआई के सेक्टर 5 वृन्दावन योजना तेलीबाग लखनऊ में पुरुषोत्तम गुप्ता परिवार के साथ रहते है इनकी बेटी वैष्वणी एक निजी यूनिवर्सिटी से बीटेक कर रही है।
पुरुषोत्तम ने बताया कि आज शुक्रवार लगभग दस बजे  ब्यक्तिगत व्हाट्सएप नम्बर पर पुलिस अधिकारी की डिपी लगी काल आई और उसने बिटिया वैष्वणी का नाम लेते हुए कहा कि तुम उसके पिता बोल रहे हो तो अपने आस पास से सभी को हटा दो और एक कमरे मे अकेले कुर्सी पर बैठ जाओ।इसके बाद उसने कहा कि वैष्वणी और उसकी सहेली को स्कूल जाते समय पुलिस टीम ने स्मैक के साथ अरेस्ट लिया है। उसकी सहेली स्मैक स्मगलर है और वैष्वणी उसके साथ रहती है तुम उसे छुडवाना चाहते हो तो पैसे भेजे दो। जालसाज के दबाव मे आकर दस हजार रुपए आंनलाईन भेज दिया। यह बात दरवाजे की आड़ मे बिटिया की मां  ने सुन लिया और उसने तुरन्त बिटिया के कालेज फोन किया बिटिया कालेज मे ठीक थी तब समझ मे आया कि वह साइबर ठग था और पाकिस्तान की काल थी इसके बाद कालर पाकिस्तान के 
◆ +923096553203    +9232302272620  +92 3049142746 नम्बरों से बार-बार फोन करता रहा । जिसकी शिकायत पीडित ने साइबर क्राइम सेल समेत स्थानीय पुलिस से की।