रविवार, 1 सितंबर 2024

लखनऊ :निगोहां मे टाटा के नकली सामान बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ मात्रा में माल बरामद।||Lucknow:Factory manufacturing fake Tata products busted in Nigohan, huge quantity of goods recovered.||

शेयर करें:
लखनऊ :
निगोहां मे टाटा के नकली सामान बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ मात्रा में माल बरामद।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना
निगोहां इलाके में किराए के मकान मे चली रही अवैध फैक्ट्री पर टाटा कम्पनी और निगोहां पुलिस टीम ने छापेमारी कर नकली टाटा नमक, हॉपिक टायलेट क्लीनर, पतंजलि व फारचून सरसों के तेल आदि नामी कम्पनियों का स्टीकर बरामद हुआ। फैक्ट्री संचलाक मौके से फरार हो गया।
टाटा नमक कम्पनी के कर्मचारी की तहरीर पर पुलिस ने मकान मालिक समेत किराना स्टोर संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ के निगोहां कस्बा स्टेशन रोड़ पर नकली समान बनाने वाली अवैध फैक्ट्री पर शनिवार को टाटा कम्पनी एवं पुलिस टीम ने छापेमारी कर फर्जी फैक्ट्री पकड़ा।
 टाटा कंपनी के अधिकृत जांच अधिकारी अमित कुमार ने बताया कि निगोहां क्षेत्र के एक मकान में नकली टाटा नमक की पैकिंग कर मार्केट में बेचे जाने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद उन्होने गुपचुप तरीके से जांच की तो मकान में टाटा नमक समेत फारचून व हॉपिक, पतंजलि कम्पनियों के स्टीकर लगाकर नकली प्रोडेक्ट बनाने का पता चला। जिसके बाद उन्होंने कम्पनी समेत पुलिस अधिकारियों को सूचना दी थी।
 शनिवार को थाना प्रभारी अनुज कुमार तिवारी ने पुलिस टीम समेत टाटा कम्पनी के अधिकृत अमित कुमार के साथ स्टेशन मोड़ पर स्थित घुईयादीन के मकान में छापेमारी की।
मकान के भूतल व प्रथम तल के अलग-अलग कमरों में कई ब्राडेंड कम्पनियों के नकली तैयार प्रोडक्ट व पन्त्री एवं स्टीकर रखे मिले। जिन्हे पुलिस कब्जे में लेकर थाने ले गयी। वहीं मकान में संचालित सत्यम गुप्ता के जनरल स्टोर से भी पुलिस ने नकली टाटा नमक के 164 पैकेट बरामद किये। थाना प्रभारी अनुज कुमार तिवारी ने बताया कि छापेमारी में टाटा नमक की एक किलो पैकिंग की 2752 खाली पत्रियां, फारचून सरसों के एक ली. पैकिंग के 40 स्टीकर, हॉपिक टायलेंट क्लीनर के 62 स्टीकर समेत एक किलो की पेंकिग में तैयार 408 पैकेट नकली टाटा नमक, 150 किलो बोरियों में रखा खुला नमक, फारचून सरसो तेल की एक ली. की 107 भरी प्लास्टिक की बोतलें, पतंजलि सरसो तेल की 143 भरी बोतलें व हॉपिक टायलेट क्लीनर 500 एमएल की 618 भरी बोतलें मौके मिलीं। मकान के अगले हिस्से में संचालित कृष्णा जनरल स्टोर से भी 164 पैकेट नकली टाटा नमक बरामद किया।
◆एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि टाटा कम्पनी के अधिकृत जांच अधिकारी अमित कुमार की तहरीर पर मकान मालिक घुईयादीन व जनरल स्टोर संचालक सत्यम गुप्ता समेत नकली फैक्ट्री के संचालक पर कापी राइड एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गयी है।
किराए के मकान में फर्जी फैक्ट्री।
दुकानदार सत्यम गुप्ता ने बताया कि मकान निगोहां के भुइयादीन का है। भुइयादीन से एक बाहरी व्यक्ति ने एक महीने पहले मकान का ऊपरी हिस्सा किराए पर लिया था। गाड़ियों से गत्ते में समान लेकर आता था और अंदर से ब्राडेंड सामान की पैकिंग वाला तैयार माल गाड़ियों में लोड कर मार्केट में बेचता था। पूछने पर टाटा नमक, फारचून, हॉपिक समेत अन्य ब्राडेंड कम्पियों की एजेंसी लेने की बात कहता था। ग्रामीणों ने बताया कि यहां से नामचीन प्रोडक्ट कस्बे सहित आसपास के दुकानों में ले जाकर संचालक बिक्री करता था। लोगों को बता रखा था कि उसने इन प्रोडक्ट की एजेंसी ले रखी है।
अवैध फैक्ट्री पर छापेमारी का वीडियो--