सोमवार, 16 सितंबर 2024

लखनऊ :धोखा: नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी,पैसा वापस मांगने पर मिली धमकी।||Lucknow:Fraud: Fraud of lakhs in the name of job, threats received on asking for money back.||

शेयर करें:
लखनऊ :
धोखा: नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी,पैसा वापस मांगने पर मिली धमकी।
दो टूक : लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र एल्डिको उद्यान मे रहने वाले शातिर ठग ने एक युवक से जान पहचान बनाया फिर नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए ठग लिए। पैसा वापस मांगने पर शातिर ठग ने फर्जी मामले मे और जान से मारने की धमकी देते हुए भगा दिया। डरे सहमे युवक ने पुलिस कमिश्नर को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की फरियाद लगाई। वरिष्ठ अधिकारी के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार मोहम्मद फिरोज ग्राम सूफीगंज, सुभाषनगर जनपद हमीरपुर में रहते हैं।
उन्होंने बताया कि इनकी मुलाकात 7 दिसम्बर 2022 को सन्दीप त्रिपाठी पुत्र जगदीश त्रिपाठी से आवास A-276 आई-277 एल्डिको कालोनी उ‌द्यान-2 लखनऊ में हुई थी।
 उन्होंने बताया उत्तर प्रदेश राज्य में कई आईपीएस एवं कई आईएएस अधिकारी मेरे परिचित है कई लोगों को नौकरी लगवाया हूँ। तुम्हारी भी नौकरी लगवा दूंगा।  विश्वास जताने के लिए एक सीनियर आई पी एस से फोन पर बात की एवं उनकी पत्नी को ज्वैलरी खरीदकर देने एवं उनके परिवार के सदस्यों को हवाई यात्रा कराने के टिकट भी दिखाया। 
तीन बार मे दिया 30 लाख 45 हजार । 
जालसाज के झांसे में आकर फिरोज ने अपने कई रिश्तेदारों को नौकरी लगवाने के लिए  25/01/2023 को दो लाख रूपये,  6.2.23 को छब्बीस लाख रुपये आरटीजीएस से, एवं सन्दीप त्रिपाठी के खाता में दिया एवं 2 लाख 45 हजार रूपये ऑनलाइन उनके फोन पे नम्बर पर भेजा। रुपया लेने के बाद आश्वासन देने लगे और बहाना बनाकर टरकाना शुरू कर दिया।
सीनियर आईपीएस के कार्यालय में जाकर की मुलाकात - 
 फिरोज ने बताया कि वह संदीप द्वारा बार बार बताए गए आई पी एस अधिकारी के कार्यालय में 24 जुलाई 24 को  व्यक्तिगत रूप से मुलाकात किया उन्होंने कहा वे सन्दीप त्रिपाठी नाम के व्यक्ति को नहीं जानते हैं। उन्होंने कहा आप लोग जाकर विधिक कार्यावाही करे।
घर पहुंचे तो घर बदला - 
पीडित  फिरोज जब जालसाज सन्दीप त्रिपाठी से मिलने 26 जुलाई को उनके कमरे  पहुचा तो पता चला वह यहां नहीं रहते हैं। इनके पड़ोसियों द्वारा इनका नया पता साउथ सिटी H-123. रायबरेली रोड, लखनऊ और मोबाइल नम्बर 7790000006 बताया।
 बताये पते पर पहुंचा तो इनकी पत्नी इनके आवास पर मिली एवं बतायी कि अभी वह घर पर नहीं है। 
जालसाज ने भेजा संदेश मार दिए जाओगे,लाश भी नहीं मिलेगी -
फिरोज ने बताया कि सन्दीप त्रिपाठी द्वारा यह सन्देश भिजवाया गया कि पैसा भूल जाओ कहीं कोई शिकायत की तो जान से मार डाले जाओगे एवं लाश भी गायब हो जाएगी।
पीड़ित ने पुलिस कमिश्नर सहित सभी उच्च अधिकारियों को प्रार्थना पत्र लिखकर जानमाल की गुहार लगाया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के आदेश पर पीजीआई पुलिस ने मिली  तहरीर के अनुसार मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।