शुक्रवार, 6 सितंबर 2024

लखनऊ:लालच : मोटे मुनाफे के चक्कर में लाखों रुपए ठगी का युवक हुआ शिकार।||Lucknow:Greed: In the pursuit of huge profits, a young man became a victim of fraud worth lakhs of rupees.||

शेयर करें:
लखनऊ:
लालच : मोटे मुनाफे के चक्कर में लाखों रुपए ठगी का युवक हुआ शिकार।।
दो टूक : लखनऊ के थाना कृष्णा नगर क्षेत्र के कानपुर रोड एलडीए कॉलोनी में रहने वाले एक युवक को साइबर जालसाजों ने व्हाट्सऐप ग्रुप से जोड़कर मोटे मुनाफे का लालच देकर शेयर में निवेश कराने के नाम पर लाखों रुपए ठग लिए । खुद के साथ ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर सेल समेत स्थानीय थाने में लिखत शिकायत दी । 
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार कृष्णानगर क्षेत्र के कानपुर रोड एलडीए कालोनी सेक्टर - डी1 में अपने परिवार संग रहने वाले अजय कुमार जोशी पुत्र रमेश चन्द्र जोशी की माने तो दो माह पूर्व बीती 2 जुलाई से 15 जुलाई के मध्य उन्हे वाट्सऐप ग्रुप से जुड़ कर शेयर मार्केट में निवेश करने का आफर मिला । निवेश आईआईएफएल प्रोएप के माध्यम से किया जाना था । ग्रुप मे शेयर मार्केट की सम्बन्धित जानकारिया साझा की जाती थी । अलग-अलग लोगो द्वारा आईपीओ में निवेश हुए मुनाफे का जिक्र स्क्रीनशॉट के माध्यम से ग्रुप में साझा किया जाता था । शुरुवाती दौर में पीड़ित ने 5 हजार का निवेश किया लेकिन झांसे में आए पीड़ित अजय ने 14 दिनों के भीतर कई बार में जालसाजों द्वारा दिए गए खाते में कुल 3 लाख 28 हजार 545 रुपये की नगदी ट्रांसफर कर दी । मुनाफा होने के पश्चात पीड़ित ने ऐप से पैसे निकालने की कोशिश की तो पैसे नही निकले । पीड़ित ने वाट्सऐप के माध्यम से बात की तो जालसाजों ने 2 अगस्त तक रुकने को कहा । समय बीत जाने के बाद भी पीड़ित को पैसा नहीं मिला तो पीड़ित को खुद के साथ ठगी का अहसास हुआ । पीड़ित ने साइबर सेल समेत स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई । पीड़ित की शिकायत पर कृष्णानगर पुलिस ने गुरुवार देर शाम मुकदमा दर्ज कर अग्रिम विधिक कारवाही में जुटी है ।