रविवार, 22 सितंबर 2024

लखनऊ :अपहरण काण्ड का खुलासा:छात्र ने रची थी खुद अपरहण की साजिश,मांगी दो करोड़ की फिरौती।||Lucknow:Kidnapping case revealed: Student himself had planned the kidnapping, demanded a ransom of Rs 2 crore.||

शेयर करें:
लखनऊ :
अपहरण काण्ड का खुलासा:छात्र ने रची थी खुद अपरहण की साजिश,मांगी दो करोड़ की फिरौती।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना आलमबाग क्षेत्र में रहने वाले मैनेजमेंट की पढाई कर रहे छात्र अपने दो दोस्तों संग मिलकर खुद के झूठे अपरहण की साजिश रच डाली और अपने दोस्त के माध्यम से छात्र ने खुद के फोन से पिता को अपहरण की बात कह दो करोड़ रूपये की फिरौती मांग ली । अपहरण का संदेश मिलते ही गुमदशुदा युवक और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया । इधर पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर स्थानीय पुलिस युवक की तलाश में जुटी थी । वही शनिवार सुबह मकान के कमरे में बंद गुमशुदा छात्र मदद के लिए जोर जोर से चिल्लाने लगा । छात्र की आवाज सुन मदद में आए लोगों ने छात्र द्वारा बताये गए नंबर पर मामले की जानकारी छात्र के पिता को दी । मौके पर पहुंचे पीड़ित पिता ने पुलिस कंट्रोल रूम को मामले की जानकारी दी । सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगो की मदद से मकान का ताला तोड़ कर बंधक छात्र को मुक्त करा कर मामले की सूचना स्थानीय व आलमबाग पुलीस को दी । सूचना पर पहुंची आलमबाग पुलिस ने छात्र समेत उसके एक साथी को हिरासत ने लेकर पूंछताछ की तो अपहरण समेत करोड़ों की फिरौती मांगने के नाटकीय घटना क्रम का खुलासा हुआ।।
विस्तार :
मिली जानकारी के अनुसार आलमबाग क्षेत्र कैलासपुरी स्थित गली संख्या - 8 में अपनी पत्नी साधना मिश्रा, 22 वर्षीय बेटे आदित्य व 17 वर्षीय बेटे आर्यन संग रहने वाले अलीगंज स्थित मारुति वर्कशॉप में जीएम के पद पर कार्यरत ऋषि कांत मिश्र ने अपने मकान का एक हिस्सा कृष्णानगर क्षेत्र के आजाद नगर मोहल्ले में रहने वाले अपने बेटे आदित्य के जिम ट्रेनर दोस्त विशाल को जिम चलाने के लिए किराए पर दे रखा है । मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे आदित्य मिश्रा का एक दोस्त अभिषेक साहू पुत्र स्व० राम कुमार साहू निवासी बड़ा बरहा आलमबाग दो माह पूर्व सरोजनी नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत मानसरोवर योजना स्थित वस्तु सिटी में किराए का मकान लेकर सीसीटीवी कैमरे के सेल एंड सर्विस का काम करता है बीते गुरुवार शाम तीनों दोस्त आदित्य मिश्रा, अभिषेक साहू व विशाल ने शराब का सेवन किया और योजनाबद्ध तरीके से जूम कार ऐप के जरिए कार बुक कर तेलीबाग, उतरटिया व आवास विकास के वृंदावन योजना में घूमते हुए अभिषेक साहू के सीसीटीवी कैमरे की दुकान पर पहुंचे और गुरुवार देर रात आदित्य को दुकान में छोड़ के बाहर से ताला बंद कर अपने घरों को चले गए । आदित्य का एक दोस्त अभिषेक साहू उसका फोन अपने साथ लेकर घर चला गया । बेटे के घर न लौटने पर परेशान परिजनों ने बेटे की तलाश शुरू की । बेटे को न मिलता देख पीड़ित पिता ने शुक्रवार सुबह मामले की लिखित शिकायत स्थानीय आलमबाग थाने में दी । 24 घंटे बीत जानें के बाद भी युवक को घर न लौटता देख आलमबाग पुलिस गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर युवक आदित्य की तलाश में जुट गई । इसी बीच शुक्रवार रात आदित्य के फोन से ही उसके पिता के फोन पर बेटे के अपहरण करने व बदले में दो करोड़ रुपए की फिरौती देने का संदेश आ गया । घबराए पिता ने मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी । शनिवार सुबह लगभग लगभग 7 बजे आदित्य ने खुद को दुकान में अकेला बंद देख दुकान की खिड़की से चीखने चिल्लाने लगा । आदित्य की चीख सुन पास से गुजर रहे दूधिए की नजर आदित्य पर पड़ी तो उसने मामले की जानकारी पास में स्थित स्कूल की एक महिला टीचर को दी । दूधिए की बात सुन मौके पर पहुंची टीचर ने आदित्य के बताए फोन नंबर पर मामले की जानकारी उसके पिता को दी । टीचर की बात सुन मौके पर पहुंचे आदित्य के पिता ने घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी । सूचना पर पहुंची कंट्रोल रूम पुलिस ने मकान का ताला तोड़ आदित्य को कमरे से बाहर निकाल कर मामले की सूचना स्थानीय सरोजनी नगर पुलिस को दी । मौके पर पहुंची सरोजनी नगर पुलिस ने आलमबाग पुलिस को सूचित कर मौके पर बुला लिया । वही मकान मालिक ने फोन कर किराएदार युवक अभिषेक साहू को बुला लिया । सूचना पर पहुंची आलमबाग पुलिस आदित्य और अभिषेक को अपने साथ आलमबाग थाने ले जाकर पूंछताछ की तो नाटकीय घटना क्रम के खेल का खुलासा हुआ । पुलीस दोनो युवकों को हिरासत में लेकर तीसरे फरार साथी की तलाश में जुटी है ।