मंगलवार, 24 सितंबर 2024

लखनऊ :शहीद पथ पर पलटी स्कार्पियो,हादसे में एक की हुई मौत,तीन गम्भीर।||Lucknow:Scorpio overturned on Shaheed Path, one dead, three seriously injured in the accident.||

शेयर करें:
लखनऊ :
शहीद पथ पर पलटी स्कार्पियो,हादसे में एक की हुई मौत,तीन गम्भीर।
बाइक सवार को बचाने में हुआ हादसा
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना सुशांत गोल्फसिटी क्षेत्र शहीद पथ स्थित नीलमथा अंडर पास के पास सोमवार को बाइक सवार को बचाने में तेज रफ्तार स्कार्पियो अचानक पलट गई। हादसे में एक युवक की मौके पर मौत हो गई। वहीं स्कार्पियो सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलो को एपेक्स ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया जहाँ इलाज चल रहा है। मौके पर पहुची पुलिस हादसे की छानबीन मे जुट गई।
विस्तार :
मिली जानकारी के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार जनपद बहराइच के कैसरगंज हैदराबाद निवासी रकीब (17) दिल्ली में जूस की दुकान चलाता था। कुछ समय से वह गांव में ही था। रविवार को वह गांव के दोस्तों अफजाल, अजमत और अलाउद्दीन के साथ उनके भाई शौकत अली को छोड़ने अमौसी एयरपोर्ट आया था। सोमवार सुबह शौकत को एयरपोर्ट छोड़कर चारों लोग वापस स्कार्पियो से बहराइच लौट रहे थे। सुबह सात बजे वह शहीद पथ पर नीलमथा अंडरपास के पास पहुंचे ही थे। तभी सामने अचानक एक बाइक सवार आ गया। उसे बचाने में ड्राइवर ने अचानक ब्रेक मारी जिससे स्कार्पियो पलट गई। हादसा देख वहां अफरा-तफरी मच गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल रकीब की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं अफजाल, अजमत और अलाउद्दीन घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने घायलों को एपेक्स ट्रामा सेंटर भेजवाया। जहां उनका इलाज चल रहा है। 
 भीषण हादसा देख उड़े लोगों के होश।
 प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक खिड़की का शीशा खुला हुआ था। स्कार्पियो पलटने पर उसका बायां हाथ गाड़ी के नीचे आ गया। हाथ दबने से कटकर अलग हो गया। दर्द से कुछ ही देर में वह बेहोश हो गया। हादसे में स्कार्पियो सवार दो लोग सड़क पर आ गिरे। हादसा देख अफरा-तफरी मच गई। कुछ ही देर में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। गाडी और घायलों की हालत देख उनके होश उड़ गए।
मृतक रकीब के मामा कलीम ने बताया कि वह अपने एक रिश्तेदार की
कार लेकर दोस्त के भाई को अमौसी एयरपोर्ट छोड़ने आया था। घर लौटते वक्त हुए हादसे में उसकी जान चली गई। हादसे के बाद परिवार वालों को रो-रो कर बुरा हाल हो गया। परिवार में पिता इरफान और भाई फरीद हैं। हादसे के समय अफजाल पीछे वाली सीट पर बैठा था।
◆इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी के मुताबिक अभी इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।