मंगलवार, 17 सितंबर 2024

लखनऊ :आशियाना क्षेत्र में अवैध शराब संग तस्कर गिरफ्तार,भारी मात्रा मे शराब बरामद।।||Lucknow:Smuggler arrested with illegal liquor in Ashiana area, huge amount of liquor recovered.||

शेयर करें:
लखनऊ :
आशियाना क्षेत्र में अवैध शराब संग तस्कर गिरफ्तार,भारी मात्रा मे शराब बरामद।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना आशियाना क्षेत्र रात रमाबाई चौराहे पर औरंगाबाद अंडरपास के निकट चेकिंग के दौरान मुखबिर खास की सूचना स्थानीय पुलिस व आबकारी विभाग की तीन ने संयुक्त रूप से ट्रक द्वारा भारी मात्रा में हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही प्रतिबंधित शराब की पेटियों के खेप को पकड़ कर ट्रक को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया । 
विस्तार:
आशियाना इस्पेक्टर छत्रपाल सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार शाम रमाबाई चौराहे के निकट औरंगाबाद अंडरपास के निकट पुलिस चेकिंग के दौरान मुखबिर खास की सूचना पर हरियाणा से बिहार शराब की खेप ले जा रही ट्रक को रोक कर तलाशी ली । तलाशी के दौरान 50 बोरी भूसी के बीच 145 पेटी शराब की मिली । ट्रक में भारी मात्रा में बरामद शराब की बोतलों के साथ पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर ट्रक को मय शराब अपने कब्जे में ले लिया । गिरफ्त में आए ट्रक चालक ने पुलिस की पूंछतांछ में अपना परिचय धर्मेंद्र सिंह पुत्र आजाद सिंह निवासी जटीपुर थाना सालखना जनपद पानीपत हरियाणा के रूप में दिया । आरोपी चालक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि सोनीपत में उसे प्रदीप दहिया व कुलदीप गुलिया ने ट्रक ले जाने को दिया था । पुलीस ने बताया कि ट्रक केबिन की तलाशी के दौरान गाड़ी के कागजात समेत टैक्स इनवॉइस के कागजात मिले जिस पर भेजने वाली फर्म का नाम कबीरा इंटरप्राइजेज अमृतसर पंजाब व प्राप्त करने वाली फर्म के रूप में सिलीगुड़ी सपलायर्स वेस्ट बंगाल अंकित है । शराब तस्कर के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर तस्कर को जेल भेज दिया गया ।