बुधवार, 11 सितंबर 2024

लखनऊ:उन्नाव की युवती का निगोहॉ मे फंदे से लटकता मिला शव,तीन दिन से थी लापता।।||Lucknow:Unnao girl's body found hanging from a noose in Nigoha, she was missing for three days.||

शेयर करें:
लखनऊ:
उन्नाव की युवती का निगोहॉ मे फंदे से लटकता मिला शव,तीन दिन से थी लापता।।
दो टूक : लखनऊ के निगोहॉ थाना क्षेत्र 
शेखनखेड़ा गांव के बाहर एक पेड़ में रूपट्टे के सहारे नवविवाहित का लटकता हुआ शव मिलने से इलाके मे सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर शिनाख्त कराते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उन्नाव जनपद के एक गांव से ट्रेलर के यहा कपड़े सिलवाने की बात कहकर तीन दिन पहले घर से निकली हुई थी।
विस्तार:
मिली जानकारी के मुताबिक बीते  मगंलवार
उन्नाव जनपद की रहने वाली एक लापता विवाहिता का निगोहां थाना क्षेत्र के शेखनखेड़ा गांव के बाहर पेड़ के सहारे शव लटकता मिला। ग्रामीणो की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर परिजनो को सूचना दी। जिसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे तो कोहराम मच गया। परिजनो ने विवाहित बेटी की हत्या कर शव को पेड़ से लटकाये जाने की आंशका जताई है। पुलिस ने विधिक कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
पुलिस के मुताबिक उन्नाव जनपद के असोहा क्षेत्र के हरिनामखेड़ा गांव निवासी किसान केशवलाल उर्फ केदार ने बताया उनकी बेटी सोनम रावत (18 वर्ष) का विवाह निगोहां के हुलासखेड़ा के अखिलेश के साथ 12 जुलाई को किया था लेकिन बेटी की विदाई नही की थी। रविवार की सुबह 11 बजे विवाहिता बेटी सोनम गांव के टेलर के यहाँ कपड़े सिलवाने की बात कहकर घर से निकली थी लेकिन देर शाम तक वापस नही लौटी थी जिसके बाद लापता बेटी की तलाश शुरू करते हुए टेलर के घर पहुंचकर जानकारी की तो उसने बताया बेटी अपनी किसी सहेली के घर जाने की बात कह रही थी। काफी खोजबीन के बाद भी लापता बेटी का कुछ भी पता नही चल सका था मगंलवार को निगोहां के
शेखनखेड़ा गांव के बाहर स्थित मोबाइल टावर के पास झाड़ियो के बीच लगे पेड़ में रूपट्टे के सहारे विवाहिता सोनम का शव लटकता देख राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त कराने के प्रयास शुरू किये तो घटना स्थल वाले गांव में रहने वाले तेज नरायन ने मृतका की पहचान अपनी भतीजी सोनम निवासी हरिनामखेड़ा थाना असोहा जनपद उन्नाव के रूप में की। चाचा की सूचना के बाद उन्नाव से मौके पर पहुंचे परिजन बेटी सोनम का शव देख बिलख पड़े। परिजनो ने विवाहिता बेटी की गला कसकर हत्या करने के बाद शव को रूपट्टे के सहारे पेड़ से लटकाये स जाने की आंशका जताई है।
थाना प्रभारी अनुज कुमार तिवारी ने बताया मृतक विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पीएम के लिये भेजा गया है, पीएम रिपोट में मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।