सोमवार, 2 सितंबर 2024

मऊ :बेखौफ चोरो ने लाखो के जेवरात एवं पचास हजार नगद किया पार,जांच मे जुटी पुलिस।||Mau: Fearless thieves stole jewellery worth lakhs and cash worth fifty thousand rupees, police busy investigating.||

शेयर करें:
मऊ :
बेखौफ चोरो ने लाखो के जेवरात एवं पचास हजार नगद किया पार,जांच मे जुटी पुलिस।।।
।।देवेन्द्र कुशवाहा ।।
दो टूक : मऊ के कोपागंज थाना क्षेत्र के इंदारा गांव के (अहीरपुरा)पुरवे में रविवार की चोरों ने बांस के सहारे सीढ़ी के रास्ते घर में घुसकर कमरों का ताला तोड़कर पचास हजार नगद सहित लाखों का गहना लेकर फरार।
विस्तार:
जनपद मऊ के कोपागंज थाना क्षेत्र के इंदारा गांव के (अहीरपुरा) निवासी मिथिलेश यादव  स्वर्गीय जयमंगल यादव के परिजन रविवार की रात खाना खाने के बाद घर से बाहर बारामदे में सोने चले गए। चोरों ने बांस के सहारे छत पर चढ़कर सीढी़ पर लगे टीन सेट को हटाकर सीढ़ी के सहारे घर में प्रवेश कर तीन कमरो का ताला तोड़कर चोरों ने 4 बाक्स,और 5 सूटकेश लेकर घर से लगभग 500 मीटर सिवान में ले जाकर बाक्स व सूटकेश का ताला तोड़कर रखें 50 हजार नगद,कीमती कपड़े, सोना चांदी के 12 थान गहना लेकर फरार हो गए। परिजनों को इसकी जानकारी सोमवार की सुबह हुई। मिथिलेश यादव की मां जब सुबह जगकर घर में गई तो देखा की कमरों का ताला टुटा हुआ है।जिसे देखकर वह अवाक रह गई। धीरे धीरे यह घटना पुरे गांव में आग की तरह फ़ैल गई।शौच के लिए गई महिलाओं ने देखा की सिवान में बाक्स व सूटकेश व समान विखरा पड़ा हुआ है।जिसकी जानकारी मिथिलेश के परिजनों को दिया।परिजन जब कर देखा तो उसमें रखा 50 हजार नगद व सिकडी, अंगुठी,झुमका, नथिया,पायल, पैंजनी, पेंटी, नथुनी, सहित सारे गहने ग़ायब थे। परिजनों ने इसकी सूचना 112 नम्बर को दिया। मौके पर पहुंची 112 ने घटना स्थल पर पहुंचकर थानाध्यक्ष कोपागंज को सूचित किया। कुछ देर बाद मौके पर फारेसिग टीम व थानाध्यक्ष कोपागंज नवल किशोर सिंह दल बल के साथ पहुंचे। घटना स्थल पर फारेसिग टीम ने कई फीगर प्रींट मिले जिसे लेकर थानाध्यक्ष कोपागंज छानबीन में जुटे। पीड़ित मिथिलेश यादव ने अज्ञात चोरों के खिलाफ थाना में तहरीर दिया है। परिजनों ने बताया कि इस चोरी में 5 लाख का नुक़सान हुआ है।