बुधवार, 18 सितंबर 2024

मऊ : गैस रिसाव को लेकर गैस एजेंसी ने उपभोक्ताओं को किया जागरुक,बताए सुरक्षा के उपाय।।||Mau: Gas agency made consumers aware about gas leakage and told them safety measures.||

शेयर करें:
मऊ : 
गैस रिसाव को लेकर गैस एजेंसी ने उपभोक्ताओं को किया जागरुक,बताए सुरक्षा के उपाय।।
वही दिव्याग उपभोक्ता को दी ट्राईसाइकिल।
दो टूक : मऊ। जनपद के मुहम्मदाबाद गोहना क्षेत्र जमीन बरामदपुर स्थित नाथ गैस सर्विस पर बुधवार को पासबुक वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें कंपनी के उच्चाधिकारियों द्वारा जहां गैस रिसाव से होने वाली घटनाओं की सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरतने का निर्देश दिया वहीं करीब एक दर्जन कर्मचारियों को उत्कृष्ट कार्य करने पर चेक व अन्य पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस क्रम में एजेंसी संचालक ने एक दिव्यांग को ट्राई साइकिल देकर सम्मानित किया।
उत्तर प्रदेश भारत पैट्रोलियम के अधिकारी राजेश कुमार ने उपस्थित कर्मचारियों को बताया कि सरकार जहां पात्र गरीबों को उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस चूल्हा सिलेंडर आदि सामान दे रही है, ताकि गांव व मोहल्ले में कोई भी निर्धन गृहणी लकड़ी पर खाना न बनाना पड़े और उन्हें धुआं आदि से परेशान ना होना पड़े। वही अन्य कनेक्शन धारकों को सुरक्षा के उद्देश्य से जागरूक करने के लिए निर्देशित किया। कहा कि आप सभी लोग जब उपभोक्ता गैस की बुकिंग के बाद अपना सिलेंडर लेने आते हैं तो उन्हें रसोई घर में गैस सिलेंडर चूल्हा आदि के रखरखाव के बारे में विधवत बताएं ताकि वह अपने घर की महिलाओं को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि गैस उपभोक्ताओं को जानकारी दे दे सिलेंडर की डिलीवरी लेते समय वजन और सील की जांच अवश्य कर लें। यदि किचेन में खाना बनाते समय सिलेंडर लीक करता है तो इसकी सूचना टोल फ्री नंबर या एजेंसी को तत्काल दें। गैस जलाते समय चूल्हे के स्वीच और रेगुलेटर की जांच कर ही जलाएं। सूझ-बूझ से हम खतरे से बच सकते हैं। किचन का खिड़की हमेशा खोल कर रखें।
एजेंसी के संचालक पंकज पासवान के सौजन्य से वलीदपुर नगर पंचायत निवासी राजेश कुमार दिव्यांग को ट्राईसाईकिल देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन सेल्स ऑफिसर सुनील कुमार ने किया। इस अवसर पर एजेंसी के सभी कर्मचारियों को पदाधिकारी मौजूद रहे।