गुरुवार, 12 सितंबर 2024

मऊ :घोसी में शारदा नारायण हास्पिटल ने आयोजित किया चिकित्सक संवाद।।||Mau: Sharda Narayan Hospital organized a doctor's dialogue in Ghosi.||

शेयर करें:
मऊ :
घोसी में शारदा नारायण हास्पिटल ने आयोजित किया चिकित्सक संवाद।।
।। देवेन्द्र कुशवाहा ।।
दो टूक: स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र में पिछड़े जनपद मऊ जनपद में भी आधुनिक चिकित्सा से लोग लाभान्वित हो रहे हैं। हृदय रोग के लिए अत्याधुनिक कैथलैब, उन्नत आईसीयू, सीसीयू, इंदिरा आईवीएफ सहित मल्टी हास्पिटलटी सुविधाओं के साथ शारदा नारायण हास्पिटल नित्यप्रति नया आयाम गढ़ रहा है। स्वास्थ्य क्षेत्र में हो रहे नये शोध की सुविधाओं का लाभ आमजन को सहजता से उपलब्ध होगा। महानगरों की अपेक्षा मऊ जिले में यह सुविधाएं बहुत ही न्यून शुल्क पर उपलब्ध हैं। प्रसिद्व चिकित्सक डॉ संजय सिंह ने यह उदगार घोसी में आयोजित चिकित्सक संवाद कार्यक्रम में कही। 
मेडिकल डायरेक्टर डॉ सुजीत सिंह ने इमरजेंसी मेडिसीन एवं सीपीआर के विषय पर विस्तार से  प्रकाश डालते हुए आकस्मिक चिकित्सका के महत्व को बताया। हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ राहुल कुमार ने आधुनिक विधि से घुटना प्रत्यारोपण को प्रोजेक्टर के माध्यम से बताया। न्यूरोसर्जन डॉ सुदीप चौधरी तथा बाल रोग विशेषज्ञ डॉ इना यादव ने सीएमई कार्यक्रम में चिकित्सा की आधुनिक विधियों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में नगर के 57 चिकित्सकों ने प्रतिभाग किया।