रविवार, 22 सितंबर 2024

मऊ :डा०वी सिंह की स्मृति में नि:शूल्क स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन।।||Mau:A free health camp was organized in the memory of Dr. V. Singh.||

शेयर करें:
मऊ :
डा०वी सिंह की स्मृति में नि:शूल्क स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन।।
।। देवेन्द्र  कुशवाहा ।।
दो टूक : जनपद मऊ कोपागंज ब्लांक क्षेत्र के अलीनगर गांव में रविवार को पंचायत भवन पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन मऊ के तत्वावधान में निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया।शिविर में ज़िले के मशहूर डाक्टरों ने मरीजों का जांच कर दवा वितरण किया।
डाक्टर वी सिंह के पुण्य तिथि पर हर साल की भांति इस वर्ष भी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से रविवार को अलीनगर गांव के पंचायत भवन पर भाजपा के जिला अध्यक्ष निपुर अग्रवाल ने नि:शूल्क शिविर का उद्घाटन फिता काटकर किया। विशिष्ट अतिथि डाक्टर पीएल गुप्ता ने शिविर में मौजूद लोगों को परामर्श दिया।इस शिविर में बाल रोग,चर्म रोग,नेत्र रोग, हड्डी रोग विशेषज्ञ,जनरल सर्जन,मानसिक रोग,जनरल फिजिशियन,नाक कान रोग विशेषज्ञ के डाक्टरों ने संबंधित बीमारियों का परीक्षण कराया। विशेषज्ञों ने परामर्श देने के साथ दवाएं भी निशुल्क वितरित की।शिविर में सुबह 10 बजे से शुरू होकर शाम चार बजे तक चला। जिससे गांव व क्षेत्र के 800 से ज्यादा मरीजों का नि: शूल्क जांच व दवा वितरण किया गया। 100 मरीजों का खून की जांच भी किया गया।शिविर में आईएमए मऊ के अध्यक्ष डॉ पी एल गुप्ता ने बताया कि समाज में डॉक्टर मरीज के बीच आपसी सामंजस बनाए रखने के लिए इस तरह के कैंप आईएमए द्वारा आगे भी होता रहेगा।शिविर में खून की कमी की बीमारी एनीमिया तथा शुगर और गठिया रोग के खून की जांच की गई तथा खून की कमी से होने वाले शारीरिक नुकसान तथा मानसिक दशा पर प्रभाव पर मरीजों को जागरुक भी किया गया।शिविर में बाल रोग सी एस साहनी,डॉ पीएल गुप्ता,डाक्टर,एचएन सिंह,डा राजकुमार सिंह, डाक्टर रामपुकार सिंह, डाक्टर पवन मद्धेशिया,डाक्टर नलिनी सिंह,डाक्टर डीएन राय,डाक्टर पवन गुप्ता,डाक्टर एमके गुप्ता,डाक्टर एस सी तिवारी,सहित दर्जनों डाक्टर इस शिविर में मौजूद रहे।इस मौके पर मुख्य रूप से अलीनगर गांव प्रधान रमावती देवी, शत्रुघ्न सिंह, रणजीत सिंह,विजय यादव,राम इकबाल सिंह, राजेश सिंह,रविन्द्र सिंह, हरिद्वार तिवारी, सुरेंद्र राजभर,मोहम्मद इस्लाम,आर्दश सिंह,आदि लोग उपस्थित रहे।अंत में प्रधान प्रतिनिधि अनिल प्रतिनिधि ने शिविर में आए हुए सभी लोगों का आभार प्रकट किया।