शुक्रवार, 20 सितंबर 2024

मऊ :स्वच्छता ही सेवा अभियान को लेकर बीडीओ ने किया बैठक।।||Mau:BDO held a meeting regarding Cleanliness is Service campaign.||

शेयर करें:
मऊ :
स्वच्छता ही सेवा अभियान को लेकर बीडीओ ने किया बैठक।।
दो टूक : मऊ जनपद के कोपागंज विकास खण्ड मुख्यालय पर शुक्रवार को स्वच्छता के प्रति जागरूकता के उद्देश्य को लेकर वीडीओ ने बैठक आयोजित किया। जिसमे छोटी ईकाइ से लेकर सभी जिम्मेदार मौजूद रहे।
विस्तार:
 बैठक के दौरान बीडीओ ओउम प्रकाश सिंह ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा अभियान 17 सितम्बर से एक अक्टूबर तक पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है। कहा कि स्वच्छता अभियान में प्रधान सचिव से लेकर गणमान्य,व आमजन की सहभागिता अवश्य होनी चाहिए। कहा कि बिना लोगों की सहभागिता के स्वच्छता बनाए रखना सम्भव नहीं है। बैठक के दौरान खंड विकास अधिकारी ने कहा कि गांवों में लगे जगह जगह कूड़े के ढेर को चिन्हित किए जा रहे हैं जिन्हें आगामी तीस सितंबर तक हर हाल में साफ कर स्वच्छता का संदेश दिया जाएगा। बैठक में बीडीओ ने एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलने वाले संचारी रोग नियंत्रण के तीसरे चरण की शुरुआत किया जाएगा। कहा कि रोग के नियंत्रण के लिए पंचायत स्तर के प्रत्येक गांवों में साफ सफाई, मच्छर रोधी दवा का छिड़काव आदि कार्ययोजना को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारी की जा रही है। बैठक मे सचिव, प्रधान, गणमान्य लोगों के अलावा स्वच्छता प्रहरी व ब्लाक कर्मी मौजूद थे।